college students union election किशनगढ़ में तीसरे साल एबीवीपी फिर अध्यक्ष पद पर हुई काबिज

college students union election किशनगढ़ में तीसरे साल एबीवीपी फिर अध्यक्ष पद पर हुई काबिज
college students union election किशनगढ़ में तीसरे साल एबीवीपी फिर अध्यक्ष पद पर हुई काबिज

Kali Charan kumar | Updated: 28 Aug 2019, 08:24:32 PM (IST) Kishangarh, Ajmer, Rajasthan, India

अध्यक्ष समेत उपाध्यक्ष और महासचिव पदों पर भी की जीत हासिल
एनएसयूआई को मिली संयुक्त सचिव पद पर जीत
राजकीय महाविद्यालय छात्रसंघ चुनाव

मदनगंज.किशनगढ़
किशनगढ़ के राजकीय महाविद्यालय के छात्रसंघ के अध्यक्ष पद तीसरे साल फिर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद काबिज हो गई। साथ ही एबीवीपी ने उपाध्यक्ष और महासचिव पद पर अपना कब्जा बरकरार रखा। जबकि एनएसयूआई ने संयुक्त सचिव पद जीत हासिल की। मतगणना की घोषणा के बाद विजेता सभी उमीदवारों को पुलिस सुरक्षा के बीच कॉलेज के बाहर लाया गया और उन्हें घर छोड़ दिया गया।
अध्यक्ष पद पर एबीवीपी के बलराम छणंग, उपाध्यक्ष पद पर ममता मालाकार और महासचिव पद पर अर्पित वैष्णव ने जीत हासिल की। जबकि संयुक्त सचिव पद पर एनएसयूआई के विशाल कुमावत विजयी रहे। जहां एबीवीपी ने अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं महासचिव समेत तीन पदों पर जीत हासिल की। वहीं एनएसयूआई मात्र एक सीट संयुक्त सचिव पद पर हासिल कर सकी। छात्रसंघ चुनावों के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव एवं संयुक्त सचिव पदों के लिए हुए मतदान की बुधवार सुबह 11 बजे से मतगणना प्रारंभ हुई और पौने दो घंटे बाद दोपहर 12.45 बजे परिणामों की घोषणा कर दी गई।
454 वोटों से जीते बलराम छणंग
अध्यक्ष पद पर त्रिकोणीय मुकाबले में एबीवीपी के बलराम छणंग ने 454 वोटों से एनएसयूआई के विकास बैरवा को हराया। बलराम को 1126 और विकास बैरवा को 672 वोट मिले। वहीं निर्दलीय प्रत्याशी रामस्वरूप रेगर को 58 वोट मिले। यह तीसरे स्थान पर रहे।
ममता ने गोपाल को हराया
उपाध्यक्ष पद पर हुए सीधे मुकाबले में एबीवीपी की ममता मालाकार ने एनएसयूआई के गोपाल व्यास को 366 वोटों से पराजित किया। ममता को 1097 और गोपाल को 731 वोट प्राप्त हुए।
चतुष्कोणीय मुकाबले में जीते अर्पित
महासचिव पद पर हुए चतुष्कोणीय मुकाबले में एबीवीपी के अर्पित वैष्णव जीते। अर्पित वैष्णव बाकी तीन प्रत्याशियों पर भारी रहे। अर्पित ने अपने प्रतिद्वंद्वी एनएसयूआई के रवि माली को 22 वोटों से हराया। अर्पित वैष्णव को 534, रवि माली को 512, कानाराम चौधरी को 486 और शैतान खटीक को सबसे कम 319 वोट मिले।
एनएसयूआई ने जीती सीट
एनएसयूआई ने एकमात्र संयुक्त सचिव पद पर जीत हासिल की। एनएसयूआई के विशाल कुमावत ने 1001 मत प्राप्त कर अपने प्रतिद्वंद्वी एबीवीपी के कालूनाथ को 178 मतों से पराजित किया। एबीवीपी के कालूनाथ को 823 वोट मिले।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned