किशनगढ़ आओ तो ट्रेफिक सिग्नल का रखे ध्यान

किशनगढ़ आओ तो ट्रेफिक सिग्नल का रखे ध्यान

Kali Charan kumar | Updated: 27 Jun 2019, 12:56:02 PM (IST) Kishangarh, Ajmer, Rajasthan, India

ट्रेफिक लाइटों से ट्रेफिक संचालन की हुई शुरुआत
विधायक सुरेश टांक ने किया शुभारंभ
किशनगढ़ के लिए एक नई पहल

मदनगंज-किशनगढ़. सालों से बेतरतीब यातायात का दंश झेल रहे नगरवासियों के लिए बुधवार नई सौगात नई साौगात लेकर आया। सालों से ट्रेफिक लाइटों से ट्रेफिक संचालन का सपना सच हो गया और देर शाम को इसकी शुरुआत भी कर दी गई। शुभारंभ के बाद किशनगढ़ के मुख्य बाजार के तीन पॉइंटों पर लगी ट्रेफिक लाइटों से ही यातायात संचालन किया गया।
विधायक सुरेश टांक ने सभापति सीताराम साहू, नेता प्रतिपक्ष राधेश्याम वैष्णव, एसडीओ श्यामा राठौड़, डिप्टी गीता चौधरी, आयुक्त विकास कुमावत समेत नेमीचंद जोशी एवं अन्य सदस्यों के साथ मिलकर मुख्य बाजार में इलैक्ट्रॉनिक स्वीच ऑन कर तीनों जगह ट्रेफिक लाइटों का शाम करीब 4.15 बजे शुभारंभ किया। इसके बाद ट्रेफिक पुलिस ने तीनों पॉइंटों पर लगी ट्रेफिक लाइटों से ही यातायात का संचालन किया गया।
प्रायोगिक तौर पर 30 सैंकड का समय निर्धारित
विधायक सुरेश टांक ने बताया कि फिलहाल प्रायोगिक तौर पर ट्रेफिक लाइटों का 30 सैकंड का समय निर्धारित किया गया है। इसके यदि आवश्यक हुआ तो समय में बदलाव भी किया जा सकता है। रूपनगढ़ रोड चौराहा, मुख्य चौराहा और पुरानी मिल तिराहे पर ट्रेफिक लाइटों से यातायात संचालित होगा और प्रत्येक ट्रेफिक पॉइंट पर चार-चार ट्रेफिक पुलिसकर्मी भी तैनात रहेंगें और रेड लाइट का उल्लंघन करवाने वाले वाहन का चालान काटेंगें।
होगी सीसी टीवी कैमरों से मोनिट्रिंग
विधायक टांक ने बताया कि ट्रेफिक सुधार के दूसरे चरण में इन तीनों पॉइंटों पर सीसी टीवी कैमरे भी लगेंगें। ताकि हरेक वाहन चालक पर ट्रेफिक पुलिस नजर रख सके और रेड लाइट का उल्लंघन करने वाले चालक पर बाद में भी सख्ती से कार्रवाई की जा सके।
यहां भी लगेगी ट्रेफिक लाइटें
विधायक टांक ने बताया कि अजमेर रोड खोड़ा गणेश मार्ग चौराहा, रामनेर रोड और सरवाड़ी गेट के पास भी ट्रेफिक कंट्रोल के लिए ट्रेफिक लाइटें लगाई जाएगी। इसकी एडीए से स्वीकृति भी ले ली गई है और इन तीनों जगह लाइटें लगाने का काम भी जल्द ही शुरू होगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned