scriptतीन माह और लगेंगे कार्य पूरा होने में | Completion of work will take three months and | Patrika News

तीन माह और लगेंगे कार्य पूरा होने में

locationकिशनगढ़Published: Jul 14, 2019 08:35:04 pm

Submitted by:

kali charan

कृष्णापुरी आरयूबी का अधूरा कार्य फिर शुरूआवागमन रहेगा बंद, क्षेत्रवासियों की परेशानी कायम

Completion of work will take three months and

तीन माह और लगेंगे कार्य पूरा होने में

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मदनगंज-किशनगढ़. डेढ़ साल से अधूरे पड़े कृष्णापुरी आरयूबी का कार्य पूरा होने मेें अभी लगभग तीन माह और लगेंगे। इसका कार्य गत कई माह से रूका हुआ था। अब यहां अधूरा कार्य पूरा करने के लिए कार्य शुरू कर दिया गया है। जब तक यह कार्य पूरा नहीं होगा तब तक क्षेत्रवासियों का आवागमन बंद रहेगा और परेशानी उठानी पड़ेगी।
कई माह से बंद पड़े कृष्णापुरी आरयूबी का अधूरा कार्य पूरा करने के लिए डीएफसीसी ने कार्य शुरू कर दिया है। इसके लिए यहां रास्ता बंद कर दिया गया है और पोकलेन मशीन के माध्यम से खुदाई कार्य किया जा रहा है। यहां कार्य में बाधक बन रहे विद्युत टॉवर को हटा दिया गया है। अब जल्द ही एक विद्युत खंभे को भी हटाया जाना है। यह खंभा हटाए जाने के बाद कार्य तेजी से शुरू हो जाएगा। वर्तमान में आरयूबी बंद होने के कारण वाहनों का आवागमन पूरी तरह बंद है वहीं क्षेत्रवासी जोखिम उठाकर टै्रक पार कर रहे है।
हाइवे तक पहुंचने का मार्ग
यह आरयूबी खुला रहे तो इससे आपातकालीन वाहन एंबुलेंस, अग्निशमन वाहन निकल सकते है। इस आरयूबी से नए रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट, हाइवे, गांधीनगर थाने, आरटीओ आदि स्थानों तक जल्द पहुंचा जा सकता है। वहीं हाइवे से मदनगंज आने का भी सुगम मार्ग है।
डेढ़ साल से निर्माणधीन
नगर के परासिया में 15 दिसंबर 2017 को नए रेलवे स्टेशन का निर्माण किया गया था। तभी से यहां फाटक बंद कर दिया गया और कुछ समय बाद आरयूबी निर्माण शुरू किया गया। यहां रेलवे की ओर से तो आरयूबी निर्माण पूरा कर दिया गया लेकिन डीएफसी की ओर से अभी तक कार्य पूरा नहीं हो सका है।
10 हजार की आबादी प्रभावित
इस आरयूबी में पानी भरने के कारण लगभग 10 हजार की आबादी प्रभावित हुई है। इस आरयूबी से वार्ड 11-12 और वार्ड 9 सीधे जुड़े हुए है। साथ ही वार्ड 7 और 8 के क्षेत्रवासियों का भी आवागमन होता है। कृष्णापुरी, वृंदावन नगर, लक्ष्मी नगर, दाधीच कॉलोनी, बृजविहार कॉलोनी, रतना रावत कॉलोनी, मालियों की ढाणी क्षेत्रवासी सीधे जुड़े हुए है।
गौरतलब है कि हाल ही में हुई बरसात के ब ाद यह आरयूबी तालाब जैसी स्थिति में आ गया था। यहां पानी निकालने के लिए पंप के साथ-साथ टै्रक्टर भी लगाया गया। इस कारण आवागमन पूरी तरह बंद हो गया और क्षेत्रवासियों को नए रेलवे स्टेशन आरयूबी और रूपनगढ़ रोड आरओबी होकर आवागमन करना पड़ा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो