कोविड-19 : घर-घर, गली-गली कर रहे जागरूक

नगर परिषद नो मास्क नो एंट्री का दे रही संदेश

By: Narendra

Published: 17 Oct 2020, 01:15 AM IST

मदनगंज-किशनगढ़ (अजमेर).

कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते नगर परिषद अब परिषद सीमा क्षेत्र के गली-गली और घर-घर जागरुकता के संदेश दे रही है। कहीं परिषदकर्मी दीवारों पर कोरोना जागरुकता के संदेश लिखे स्टीकर चिपका रहे हैं तो कहीं पर दीवारों पर संदेश लिखे जा रहे है। हरेक व्यक्ति कोरोना महामारी को लेकर आवश्यक सावधानी बरते और संक्रमित होने से बच सके।
नगर परिषद की ओर से इन दिनों वार्ड स्तर पर हर घर के बाहर कोरोना एडवायजरी और सावधानी संदेश लिखे स्टीकर चिपकाए जा रहे हैं। साथ ही मुख्य बाजारों में दुकानों, होटल और ढाबों इत्यादि सभी व्यावसायिक स्थानों पर भी नो मास्क नो एंट्री के स्टीकर चिपकाए जा रहे है। साथ ही सभी व्यक्तियों को व्यवयायिक स्थल पर आने वाले हरेक व्यक्ति के लिए मास्क पहनने की अनिवार्य की पालना कराने के लिए भी जागरुक करने को लेकर समझाइश की जा रही है। नो मास्क नो एंट्री के संदेश के अनुसार बिना मास्क वाहन किसी भी व्यक्ति को अपने प्रतिष्ठान में प्रवेश नहीं देने को लेकर भी समझाइश किया जा रहा है।

कोरोना रथ और कचरा वाहनों से संदेश

नगर के मुख्य मार्गों और गली मोहल्लों में भी नगर परिषद की ओर से कोरोना रथ घुमाया जा रहा है। इसी तरह घर-घर कचरा संग्रहरण में लगे सभी कचरा वाहनों पर लगे साउंड सिस्टम के माध्यम से भी कोरोना से बचाव के लिए जागरुक किया जा रहा है। इसी तरह मुख्य मार्गों की लगभग सभी दीवारों पर भी नो मास्क नो एंट्री और मास्क ही वैक्सीन है जैसे संदेश लिखे जा रहे है ताकि हरेक नागरिक कोरोना महामारी के बचाव को लेकर सर्तक होकर सुरक्षित रह सके।


इस संबंध में नगर परिषद आयुक्त सीता वर्मा ने बताया कि हरेक घर के बाहर स्टीकर चिपकाए जा रहे हंै। दीवारों पर संदेश लिखाए जा रहे हंै। सभी व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर नो मास्क नो एंट्री को लेकर जागरुक किया जा रहा है। सभी शहरवासियों को जागरूकरहना होगा और खुद को कोरोना संक्रमण से बचाव करने के साथ ही दूसरों को भी सुरक्षित रहने में सहयोग करना होगा। सभी से आग्रह है कि वह मुंह पर अनिवार्य रूप से मास्क पहन कर ही घर से निकले।

Narendra Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned