scriptक्रेन उठा ले जाती है सफेद लाइन के बाहर खड़े वाहन | Crane lifted vehicle outside the white line | Patrika News

क्रेन उठा ले जाती है सफेद लाइन के बाहर खड़े वाहन

locationकिशनगढ़Published: Jun 25, 2019 11:42:48 am

Submitted by:

kali charan

किशनगढ़ में सफेद लाइन के बाहर, 13 वाहनों का चालानसफेद लाइन से बाहर खड़े वाहनों को बुधवार से करेंगे जब्तयातायात व्यवस्था में सुधार के लिए सख्ती का दिखने लगा असर

outside the white line

क्रेन उठा ले जाती है सफेद लाइन के बाहर खड़े वाहन

मदनगंज-किशनगढ़. नगर की यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए सोमवार से सख्ती शुरू हो गई है। इसके तहत सफेद लाइन से बाहरखड़े 13 वाहनों के चालान बनाए गए। एक-दो वाहनों को जब्त भी किया गया। यातायात पुलिस की कार्रवाई का असर अब बाजार में दिखाई देने लग गया है।

नगर में यातायात पुलिस सोमवार को सुबह 10 बजे से ही क्रेन और पुलिसकर्मियों के साथ मुख्य बाजार पहुंची। वहां पर सफेद लाइन के बाहर खड़े वाहनों के खिलाफ कार्रवाई शुरू होते ही वाहन चालकों में खलबली मच गई। जिनके वाहन लाइन के बाहर रोड पर खड़े थे वह भी उन्हें सफेद लाइन के अंदर खड़े करते देखे गए। यातायात पुलिस की ओर से सुबह 10 से दोपहर एक बजे तक 13 वाहनों के चालान बनाए और एक-दो दोपहिया वाहनों को जब्त किया। पुलिस की स?ती के कारण मुख्य मार्ग अब खुला-खुला नजर आने लगा है। परिवहन विभाग की ओर से अवैध टैम्पो चालकों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। इससे भी टैम्पों की संख्या कम होने से दिनभर लगने वाले जाम से आमजन को मुक्ति मिली है।
बुधवार से होंगे वाहन जब्त
यातायात पुलिस की ओर से बुधवार से दोपहिया और चौपहिया वाहनों को जब्त करने की प्रकिया में तेजी आएगी। हालांकि वाहनों को अभी भी जब्त किया जा रहा है, लेकिन उनकी संख्या एक-दो ही होती है। इसमें ओर तेजी लाई जाएगी। इससे ही यातायात व्यवस्था में सुधार होगा।
26 को शुरू होगी टैफिक लाईटें
नगर में 26 जून से टैफिक लाइटों से यातायात का संचालन प्रारंभ होगा। इसके लिए 25 जून को लाइटों की टेस्ंिटग की जाएगी। नगर में पुरानी मिल चौराहा, मुख्य चौराहा और रूपनगढ़ रोड पेट्रोल पंप के सामने ट्रेफिक लाईटें लगाई गई है।
संकरी गलियों में वाहनों पर लगे रोक
नगर के मुख्य मार्ग के दोनों ओर कई कॉलोनियां बनी हुई है। उक्त कॉलोनियों में चौपहिया वाहनों की आवाजाही के कारण दिनभर जाम के हालात बने रहते है। कॉलोनियों के दोनों और वाहन खड़े रहते है। ऐसे में चौपहिया वाहनों की आवाजाही से जाम लग जाता है। इससे वाहन चालकों के साथ दुकानदारों को भी परेशानी होती है। इससे बचाव के लिए संकरी गलियों में लोहे के एंगल आदि लगाने चाहिए, जिससे चौपहिया वाहनों की आवाजाही बंद हो सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो