किशनगढ़ में रोज होगी 12 घंटे की सिग्नल पाबंदी

किशनगढ़ में रोज होगी 12 घंटे की सिग्नल पाबंदी

Kali Charan kumar | Updated: 27 Jun 2019, 07:50:18 PM (IST) Kishangarh, Ajmer, Rajasthan, India

सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक होगी ट्रेफिक लाइटों की पाबंदी
तीनों ट्रेफिक पॉइंटों पर दिनभर रही आवाजाही, ट्रेफिक लाइटों के सिग्नल नियमों की हुई पालना
किशनगढ़ में अब रोज सुबह 8 से रात 8 बजे तक रहेगी ट्रेफिक सिग्नल की पाबंदी
तीनों ट्रेफिक पॉइंटों पर दिनभर रही आवाजाही, ट्रेफिक लाइटों के सिग्नल नियमों की हुई पालना

मदनगंज-किशनगढ़. किशनगढ़ के तीन पॉइंटों पर ट्रेफिक सिग्नल लाइटों से यातायात संचालन शुरू होने के दूसरे दिन गुरुवार को वाहन चालकों ने पूरे दिन ट्रेफिक नियमों की पालना की। वाहन चालक इत्मिनान से ट्रेफिक सिग्नल पॉइंटों पर रेड लाइट होने पर रूके और ग्रीन होने पर बिना किसी परेशानी के रवानगी लेते दिखाई दिए। साथ ही इससे सड़क पार करने वाले बुजुर्गों, महिलाओं और बच्चों को भी राहत महसूस की और सुकून से बिना किसी वाहन की चपेट में आने के डर के सड़क पार करते दिखाई दिए।
रूपनगढ़ रोड चौराहा, मुख्य चौराहा और पुरानी मिल तिराहे पर ट्रेफिक लाइटें लगाई गई थी जो कि विधायक सुरेश टांक ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मिलकर बुधवार देर शाम को शुरू कर दी। इसके बाद ट्रेफिक लाइटों का संचालन शुरू कर दिया गया और ट्रेफिक पॉइंट पर रेड लाइट होने पर वाहनों को रोका गया और ग्रीन होने पर रवाना किया गया। हालांकि पहले दिन ट्रेफिक पुलिस ने रेड लाइट और ग्रीन लाइटों के संचालन को लेकर वाहन चालकों से समझाइश भी की। इस पर दूसरे दिन तीन तीनों ट्रेफिक पॉइंटों सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक ट्रेफिक लाइटों से यातायात का संचालन आसानी से किया गया। वहीं वाहन चालक भी अपनी जागरुकता दिखाते हुए ट्रेफिक सिग्नल नियमों की पालना करते दिखे। इन तीनों पॉइंटों पर चार चार ट्रेफिक पुलिस भी तैनात किए गए है और अब रोजाना ट्रेफिक लाइटों का संचालन सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक रहेगा और रेड लाइट पर ठहराव का समय मात्र 30 सैकंड का तय किया गया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned