दिल्ली और अहमदाबाद की फ्लाइटों ने भरी उड़ान

चार में से दो फ्लाइटों का ही हो सका संचालन शुरू

हैदराबाद की फ्लाइट हुई केंसिल, इंदौर की फ्लाइट नहीं हो सकी शुरू

दो महीनें बाद घर लौटे यात्रियों ने जताई खुशी

By: Narendra

Published: 26 May 2020, 02:05 AM IST

मदनगंज-किशनगढ़ (अजमेर).

कोविड-19 के चलते देश और प्रदेशभर में लॉकडाडन के चलते सभी अंतरर्राष्ट्रीय और घरेलू विमान सेवा बंद कर दी गई। सरकार के फैसले से किशनगढ़ एयरपोर्ट से संचालित होने वाली दिल्ली, अहमदाबाद, हैदराबाद और इंदौर की फ्लाइटें भी लॉकडाउन हो गई। लेकिन पहले दिन सोमवार को इन चार फ्लाइटों में से केवल दिल्ली और अहमदाबाद की फ्लाइटें ही शुरू हो सकी। हैदराबाद की फ्लाइट ऐन वक्त पर केंसिल कर दी गई। जबकि इंदौर की फ्लाइट को मंजूरी का इंतजार है।

केंद्रीय उडय़न्न नागरिक मंत्रालय की अनुमति के बाद 2 महीने से बंद ही सभी घरेलू उड़ाने आखिरकार शुरू हो गई। पहले ही दिन किशनगढ़ एयरपोर्ट से शुरू होने वाली दिल्ली, अहमदाबाद और हैदराबाद की फ्लाइटों का टाइम शेड्यूल रविवार को ही जारी कर दिया गया। इनमें से केवल दिल्ली और अहमदाबाद की फ्लाइटों ने ही अपने तय समय पर उड़ाने भरी। जबकि हैदराबाद की फ्लाइट ऐन वक्त पर कैंसिल हो गई। वहीं इंदौर की फ्लाइट मंजूरी नहीं मिलने के कारण फिलहाल बंद ही है। हैदराबाद की फ्लाइट के कैंसिल होने से यात्री खासे परेशान हुए , किशनगढ़ से हैदराबाद जाने वाली फ्लाइट में 42 टिकट बुक हो गए थे और इतने ही आने वाली फ्लाइट में सीटें बुक थी। लेकिन यह फ्लाइट कैंसिल हो गए और यात्री हवाई यात्रा नहीं कर सके।

यात्री भर भी पूरा नहीं

हालांकि स्पाइस जेट एयरलाइंस ने दिल्ली और अहमदाबाद की फ्लाइटों का संचालन शुरू कर दिया। लेकिन पहले दिन दोनों ही रूट की फ्लाइटों में यात्रीभार की कमी रही। अहमदाबाद की फ्लाइट में 35 यात्रियों ने सफर किया। जबकि दिल्ली की फ्लाइट में 46 यात्रियों ने हवाई सफर किया।

खुशी से खिले नजर आए चेहरे

दिल्ली और अहमदाबाद की फ्लाइटें शुरू होने से यात्रियों के चेहरे पर खुशी नजर आई। अजमेर के युवक हंसराज मीणा ने बताया कि वह दो महीनें से कैंसर पीडि़त अपने बीमार पिता से मिलेंगे और वह पिता के लिए दिल्ली से दवा भी लेकर आए। इसी प्रकार ब्यावर के युवक पंकज कुमार ने बताया कि वह दिल्ली मेें एक निजी कम्पनी में काम करता है और दो महीनों से परिवार के सदस्यों से मिलने के लिए व्याकूल हो रहा था। अब दो महीनें बाद घर जाकर मन में खुशी होगी।

Narendra Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned