ईमानदारी और लगन से कर्तव्य निर्वहन करें पुलिस

ईमानदारी और लगन से कर्तव्य निर्वहन करें पुलिस

Kali Charan kumar | Updated: 28 May 2019, 12:01:34 PM (IST) Kishangarh, Ajmer, Rajasthan, India

प्रिंसीपल अनिल कुमार टांक ने किया आव्ह्वान
पीटीएस में मनाया गया पुलिस दिवस समारोह
सेरेमोनियल परेड भी हुई

मदनगंज-किशनगढ़. पीटीएस प्रिंसीपल आईपीएस अनिल कुमार टांक ने कहा है कि लगन, परिश्रम और ईमानदारी से अपने कर्तव्यों का पुलिस को निर्वहन करना चाहिए। देश की आंतरिक सुरक्षा का जिमा उनके कंधों पर है और उन्हें हमेशा इसके लिए सजग रह कर कार्य करना चाहिए। आईपीएस टंाक ने यह बात पीटीएस ग्राउंड में सोमवार को पुलिस दिवस समारोह को सबोधित करते हुए कही। प्रिंसीपल आईपीएस टांक के आतिथि में पुलिस दिवस समारोह मनाया गया। इस मौके पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले प्रशिक्षिणार्थियों को पुरुस्कृत भी किया गया।
पीटीएस की पीसीसी प्लाटून, रिक्रूट कानिस्टेबल प्लाटून और हाडीरानी महिला बटालियन की प्लाटून ने सेरेमोनियल परेड की और प्रिंसील अनिल कुमार टांक ने परेड की सलामी ली। प्रिंसील टांक ने परेड का निरीक्षणभी किया।
पुलिस दिवस समारोह के तहत चार दिवसीय शृंखलाबद्ध कार्यक्रम संचित निरीक्षक प्रशासन (पीटीएस किशनगढ़) अनुज शुभम एवं पुलिस निरीक्षक पीटीएस किशनगढ़ रामचंद के नेतृत्व मेंं सफलता पूर्वक सपन्न हुए। इस अवसर पर सेवानिवृत पुलिस अधिकारी, मार्बल एसोसिएशन के महावीर कोठारी, राजू गुप्ता (श्रीनाथ मार्बल) एवं नागरिक शामिल हुए। भारत विकास परिषद के सहयोग से प्रिंसीपल टांक ने प्रशासनिक ब्लॉक, परेड ग्राउंड, शिव भवन, यज्ञ भवन और सिलोरा परिसर में पक्षियों के लिए परिंडें भी बांधे।
सेरेमोनियल परेड सपन्न
पुलिस दिवस समारोह के मौके पर सेरेमोनियल परेड भी हुई। यह परेड पुलिस महकमे में विशेष अवसरों पर ही आयोजित होती है। इसमें पीटीएस के प्रशिक्षार्थी पीसीसी की एक प्लाटून, रिक्रूट कानिस्टेबल की एक प्लाटून और हाडी रानी महिला बटालियन की एक प्लाटून ने सेरेमोनियल परेड की। इस परेड का नेतृत्व पुलिस उप अधीक्षक (पुलिस आउट डोर) संतोष कुमार ने किया।
पुलिस को मिला समान
इस मौके पर संस्थान के पात्र कर्मचारियों को उत्तम सेवा चिन्ह, अति उत्तम सेवा चिन्ह और सर्वोत्तम सेवा चिन्ह से समानित भी किया गया। पीटीएस संस्थान में प्रशिक्षणरत रहे हैड कानिस्टेबल पीसीसी बैच संया 106 और 107 में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रशिक्षणार्थियों एवं उत्कृष्ट प्रशिक्षकों को पारितोषिक एवं प्रमाण पत्र देकर समानित किया गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned