फास्टैग में आएगी डिस्काउन्ट की राशि

कई टोल पर 24 घंटे में वापस लौटने पर मिलती है छूट

By: Narendra

Published: 27 Nov 2019, 05:00 AM IST

मदनगंज-किशनगढ़ (अजमेर).

टोल पर 24 घंटे में वापसी पर वाहनों को मिलने वाला डिस्काउन्ट अब फास्टैग में क्रेडिट होगा। इसके लिए टोल पर पर्ची दिखाने की जरूरत नहीं होगी। फास्टैग रीडर वाहन का डेटा रीड कर लेगा।
कई टोल पर 24 घंटे में वापसी करने वाले वाहनों को टोल राशि में छूट दी जाती है। इसके लिए वाहन चालकों की ओर से पर्ची दिखाने पर वापसी के समय उनसे कम टोल लिया जाता है। लेकिन नई व्यवस्था में वाहन चालकों को पर्ची दिखाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। वाहन के टोल से वापस गुजरने के दौरान फास्टैग रीडर वाहन के आने-जाने के समय को रीड कर लेगा। वापस जाने के दौरान वाहन को पूरा टोल देना होगा। यदि वाहन की वापसी का समय 24 घंटे से कम हुआ तो टोल में दिया जाने वाला डिस्काउन्ट फास्टैग के माध्यम से क्रेडिट कर दिया जाएगा।

गेगल टोल पर है डिस्काउन्ट

निकटवर्ती गेगल टोल पर 24 घंटे में वापस लौटने वाले वाहनों को डिस्काउन्ट दिया जाता है। एक ओर जाने के लिए कार को ५५ रुपए देने होते है। वापसी 24 घंटे के भीतर होती है तो कुल 80 रुपए टोल ही लिया जाता है, जबकि 24 घंटे पश्चात लौटने पर 55 रुपए लिए जाते है। इसके लिए पर्ची दिखानी होती है।

कई बार होते हैं विवाद

24 घंटे में वापसी के दौरान टोल पर विवाद आम बात है। कई बार वाहन चालक से पर्ची गुम हो जाती है। वापसी के दौरान वह डिस्काउन्ट की मांग करते हैं। लेकिन पर्ची नहीं होने पर उन्हें डिस्काउन्ट नहीं मिलता है। लेकिन अब यह विवाद समाप्त हो जाएंगे।

Narendra Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned