scriptअस्पताल में कैमरे की दिशा बदलते दिखा चिकित्सक | Doctor showing changing direction of camera in hospital | Patrika News

अस्पताल में कैमरे की दिशा बदलते दिखा चिकित्सक

locationकिशनगढ़Published: Dec 04, 2019 02:08:38 am

Submitted by:

Narendra

राजकीय यज्ञनारायण चिकित्सालय
विधायक सुरेश टांक ने किया निरीक्षण
मिली कई अव्यवस्थाएं

अस्पताल में कैमरे की दिशा बदलते दिखा चिकित्सक

अस्पताल में कैमरे की दिशा बदलते दिखा चिकित्सक

मदनगंज-किशनगढ़ (अजमेर).

राजकीय यज्ञनारायण अस्पताल में कैमरे की दिशा बदलना एक चिकित्सक के लिए भारी पड़ गया। टैस्टिंग के दौरान चिकित्सक की यह हरकत कैमरे में कैद हो गई। बाद में पीएमओ ने मामले को लेकर चिकित्सक को नोटिस जारी किया। वहीं चिकित्सालय के नेत्र विभाग में बाहरी व्यक्ति के लगातार प्रवेश को लेकर भी एक अन्य चिकित्सक से जवाब तलब किया है।
राजकीय यज्ञनारायण अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरों की इन दिनों टैस्टिंग की जा रही है। विधायक सुरेश टांक मंगलवार को अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान एक कैमरे की दिशा बदली हुई मिली। फुटेज जांच करने पर एक चिकित्सक कैमरे की दिशा बदलते नजर आया।
बाद में वे नेत्र विभाग पहुंचे यहां उन्होंने चिकित्सक डॉ. रश्मि नेवला से अस्पताल के नेत्र विभाग में अहमद नाम के एक व्यक्ति की ओर से अस्पताल में आकर मरीजों के चश्मे बनाने के बारे में जानकारी चाही। इस पर चिकित्सक ने अनभिज्ञता जाहिर की। इस दौरान लोगों ने उक्त शख्स के लगातार अस्पताल में आने की बात कही। उक्त शख्स की अस्पताल की ओर से पुराने परिसर में अस्थाई दुकान लगाने की जानकारी दी गई।
दो चिकित्सकों को नोटिस

प्रमुख चिकित्सा अधिकारी अशोक जैन ने दो चिकित्सकों को कारण बताओ नोटिस जारी किए हैं। पीएमओ डॉ. जैन ने डॉ. अमित लाम्बा से कैमरे की दिशा दूसरी ओर करने के मामले में जवाब मांगा है। वहीं डॉ. रश्मि नेवला से बाहरी व्यक्ति की ओर से ओपीडी में आकर रोगियों की आंखों की जांच करने को लेकर जवाब मांगा है।
यहां-वहां खड़ी मिली गाडिय़ां

अस्पताल में यहां वहां वाहन खड़े मिले। इस दौरान एक एम्बुलेंस बेतरतीब तरह से खड़ी मिली। जिससे आवागमन प्रभावित हो रहा था। इस पर ट्रैफिक पुलिस एम्बुलेंस को ले गई। इसी तरह दोपहिया वाहनों के भी चालान बनाए। वही अस्पताल में लगा ई-मित्र कियोस्क भी खराब मिला।
मरीजों ने की शिकायतें

विधायक टाक से मरीजों और उनके परिजनों ने शिकायतें की। एक मरीज के परिजन ने कहा कि अस्पताल में कई चिकित्सक समय होते ही चले जाते है। भले ही मरीज कितनी भी देर से खड़ा हो।
थाने में की शिकायत

पीएमओ डॉ. अशोक जैन ने अस्पताल के पुराने भवन में चश्मे की अवैध रूप से दुकान लगाने का आरोप लगाते हुए अहमद नाम के शख्स के खिलाफ मदनगंज थाने में रिपोर्ट दी है।
इस सप्ताह शुरू होंगे कैमरे

अस्पताल में 25 स्थानों पर कैमरे लगाए गए हैं। फिलहाल इनकी टैस्टिंग की जा रही है। इस सप्ताह में कैमरे विधिवत रूप से शुरू हो जाएंगे।

इस संबंध में चिकित्सक डॉ. रश्मि नेवला ने कहा कि अस्पताल में मैं मरीजों को परामर्श लिखकर देती हूं। चश्मा कहां से बनवाएं इससे मेरा कोई संबंध नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो