script

डम्पर मालिक गिरफ्तार, बाकी की तलाश

locationकिशनगढ़Published: Oct 11, 2020 01:31:26 am

रलावता गांव में खनन विभाग की टीम पर जानलेवा हमला प्रकरण

डम्पर मालिक गिरफ्तार, बाकी की तलाश

डम्पर मालिक गिरफ्तार, बाकी की तलाश

मदनगंज-किशनगढ़ (अजमेर)

रलावता गांव के जंगलात क्षेत्र में बजरी का डम्पर सीज करने की कार्रवाई के दौरान खनन विभाग की टीम पर जानलेवा हमला करने के प्रकरण में एक आरोपित पकड़ा गया। गांधीनगर थाना पुलिस ने हमला करने के प्रकरण में डम्पर मालिक एवं वारदात में शामिल एक आरोपित को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया।
एसएचओ विजयसिंह ने बताया कि मूलत: जोधपुर निवासी एवं हाल अजमेर के खनिज कार्यालय में कार्यरत कार्यदेशक-2 शिवोन ब्रिटो (31) ने 8 अक्टूबर को थाने मेें उपस्थित होकर रिपोर्ट दी। रिपोर्ट में बताया कि 7 अक्टूबर की रात करीब 10.30 बजे खनिज बजरी के अवैध निर्गमन खनन की सूचना मिलने पर चैकिंग के दौरान ग्राम रलावता से कुछ आगे निकलते ही बजरी से भरा एक डम्पर जाता नजर आया। डम्पर चालक को वाहन को रोकने का इशारा किया, लेकिन वह वाहन को तेजी से चला कर भाग गया। पीछा करने पर डम्पर मुख्य सड़क से कच्चे मार्ग पर उतर गया और आगे गांव में ले जाकर बजरी से भरे डम्पर को छोड़ कर चालक भाग गया। बजरी से भरे डम्पर को जब्त कार्रवाई करने के दौरान अज्ञात लोग आए और उनके और टीम के सदस्यों के साथ मारपीट की। मारपीट में सभी सदस्यों के चोटें भी लगी और सरकारी वाहन का शीशा भी फूट गया। प्रकरण में पुलिस ने लोक सेवक से जानलेवा हमला करने, राजकार्य में बाधा समेत अन्य आपराधिक धाराओं में मामला दर्ज कर लिया और हमलावरों की तलाश शुरू कर दी।
डम्पर मालिक और वारदात में शामिल आरोपित गिरफ्तार

एसएचओ विजयसिंह ने बताया कि सरकारी कर्मचारियों पर ड्यूटी पर कार्य करने के दौरान हमले के मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल उनके निर्देशन में टीम गठित की गई और हमलावरों की तलाश शुरू की गई। पुलिस ने डम्पर मालिक और वारदात में शामिल आरोपित की पहचान करते हुए रामनेर की ढाणी निवासी राजेन्द्र जाट (23) को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही पुलिस ने उक्त डम्पर के साथ वारदात में प्रयुक्त एक मोटरसाइकिल भी जब्त की है। एसएचओ ने बताया कि डम्पर में बालू मिट्टी भरी हुई थी और वह मौके पर ही खाली कर दी गई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो