होने लगे भूमिगत केबल से बिजली के कनेक्शन

किए जा चुके है मुख्य बाजार में 200 कनेक्शन

भूमिगत विद्युत केबल बिछाने का काम हो चुका पूरा

By: Narendra

Updated: 01 Jul 2020, 01:54 AM IST

मदनगंज-किशनगढ़ (अजमेर).

नगर के मुख्य मार्ग पर विद्युत केबल बिछाने के बाद अब कनेक्शन जोडऩे का कार्य जारी है। विद्युत बॉक्स में से लोगों की दुकानों और घरों के कनेक्शन जोड़े जा रहे है। इस जुलाई माह के अंतिम सप्ताह में यह कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

नगर के मुख्य मार्ग पर मुख्य चौराहे से अजमेर रोड स्थित चेतन प्रभु गेस्ट हाउस तक विद्युत केबल बिछाई जा चुकी है। इस केबल को बिछाए जाने के बाद अब मुख्य मार्ग पर दुकानों और घरों के कनेक्शन जोड़े जाने का कार्य चल रहा है। अभी तक 200 दुकानों और घरों के कनेक्शन जोड़े भी जा चुके है। अभी 350 कनेक्शन और बाकी है। यह काम अगले 20 दिन में पूरा कर लिया जाएगा। यह कार्य सड़क के दोनों ओर किया जा रहा है। इस कार्य के अंतर्गत कई ट्रांसफार्मर नए लगाए गए है तो कुछ पुराने ही काम में लिए जाएंगे। कई ट्रांसफार्मर को हटा दिया जाएगा।

होगा सौंदर्यीकरण

यह कार्य होने के बाद अधिकतर ट्रांसफार्मर और विद्युत खंभों को हटा दिया जाएगा। घरेलू विद्युत लाइन और 11 केवी की विद्यु़त लाइन को भी हटा दिया जाएगा। तारों का जाल कम होने से मुख्य मार्ग पर सौंदर्यीकरण हो जाएगा। भूमिगत कनेक्शन चालू होने से मौसम बिगडऩे पर विद्युत आपूर्ति प्रभावित होने की शिकायतों में काफी कमी आएगी। विद्युत आपूर्ति निरंतर जारी रह सकेगी। इससे मुख्य मार्ग के विद्युत उपभोक्ताओं को भी लाभ मिलेगा।

Narendra Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned