scriptइंजन में खराबी, हैदराबाद फ्लाइट रद्द | Engine failure, Hyderabad flight canceled | Patrika News

इंजन में खराबी, हैदराबाद फ्लाइट रद्द

locationकिशनगढ़Published: Jun 25, 2019 12:07:51 am

Submitted by:

dinesh sharma

किशनगढ़ एयरपोर्ट : 87 यात्रियों को टिकट की राशि लौटाई

Engine failure, Hyderabad flight canceled

इंजन में खराबी, हैदराबाद फ्लाइट रद्द

मदनगंज-किशनगढ़ (अजमेर).

इंजन में तकनीकी खराबी के कारण हैदराबाद की फ्लाइट सोमवार को रद्द हो गई। देर शाम तक इंजीनियर्स की टीम फ्लाइट के इंजन में आई खराबी को ठीक करने में जुटे रही। इंजन के कुछ पाट्र्स दिल्ली से मंगवाए गए हैं।
करीब 5.30 घंटे बाद फ्लाइट रद्द किए जाने की घोषणा पर यात्रियों ने एयरपोर्ट प्रबंधन के समक्ष नाराजगी जताई। वहीं एयरलाइंस कम्पनी की ओर से सभी 87 यात्रियों को टिकट रद्द कर राशि लौटाई गई।
किशनगढ़ एयरपोर्ट से सुबह 9.05 मिनट पर हैदराबाद की फ्लाइट रवाना होनी थी। सभी 87 सवारियां विमान में सवार हो गईं, लेकिन इंजन में तकनीकी खराबी होने से विमान उड़ान नहीं भर सका। पायलट और तकनीकी विशेषज्ञ ने विमान के इंजन को देखा तो उसमें खराबी मिली।
इस पर सवारियां विमान से उतर गईं और टर्मिनल भवन में विमान के ठीक होने का इंतजार करने लगीं। इंजन की मरम्मत के लिए विमान को पार्किंग में खड़ा कर दिया गया। एयरपोर्ट प्रबंधन ने दिल्ली से इंजीनियर्स बुला लिए।
करीब ढाई घंटे बाद सुबह करीब 11.30 बजे दिल्ली की फ्लाइट किशनगढ़ पहुंची और दिल्ली की फ्लाइट को भी पार्किंग में खड़ा कर दिया गया और सवारियां विमान से उतर गईं। दिल्ली की फ्लाइट से आए इंजीनियर इंजन की खराबी को ठीक करने में लग गए।
उन्होंने प्रबंधन को इंजन में खराबी के कारण विमान के टेक ऑफ में समस्या होने की जानकारी दी। यह टीम दोपहर करीब 2.30 बजे तक इंजन को सुधारने की कोशिश में लगी रही और अंत में विमान को टेस्टिंग के लिए एक बार रनवे पर भी ले गए, लेकिन विमान में खराबी पूरी तरह ठीक नहीं हो सकी।
आखिरकार इंजीनियरों की टीम ने फ्लाइट रद्द किए जाने की बात कही। एयरपोर्ट प्रबंधन ने दोपहर करीब 2.30 बजे यात्रियों को फ्लाइट कैंसिल होने की जानकारी दी तो यात्री उखड़ गए और नाराजगी जताई। बाद में उन्हें यात्री टिकट रद्द कर राशि लौटा दी गई।
खली बड़ी पार्किंग की कमी

तकनीकी खराबी के चलते हैदराबाद की फ्लाइट को पार्किंग में खड़ा कर दिया गया और यहीं पर उसका मरम्मत कार्य किया जाने लगा। इसके बाद सुबह 11.30 बजे दिल्ली की फ्लाइट भी आ गई और इसे भी पार्किंग में खड़ा कर दिया गया।
इसके कुछ देर बाद दोपहर 12 बजे विमान भी आ गया, लेकिन पार्किंग में कमी होने के कारण अहमदाबाद की फ्लाइट को करीब 15 मिनट तक रिमोट पार्किंग में खड़ा गया। फिर दिल्ली की फ्लाइट की रवानगी के बाद अहमदाबाद फ्लाइट को पुन: पार्किंग में लाया गया और तब जाकर सवारियां विमान से उतरी।
विमान के इंजन में खराबी के चलते हैदराबाद की फ्लाइट रद्द की गई। इंजीनियरों की टीम ने दिल्ली से कुछ पाट्र्स मंगवाए हैं, संभवत: रात तक विमान की खराबी को ठीक कर दिया जाएगा।
अशोक कपूर, निदेशक, किशनगढ़ एयरपोर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो