4891 मतदाताओं की पहली सूची जारी

4891 मतदाताओं की पहली सूची जारी

Kali Charan kumar | Updated: 19 Aug 2019, 09:19:55 PM (IST) Kishangarh, Ajmer, Rajasthan, India

दूसरी और अंतिम सूची आज होगी जारी
छात्रसंघ चुनाव

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मदनगंज-किशनगढ़. राजकीय महाविद्यालय प्रबंधन ने छात्रसंघ चुनाव प्रक्रिया के चलते सोमवार शाम को 4891 विद्यार्थियों के नाम की पहली मतदाता सूची जारी कर दी है। दूसरी और अंतिम मतदाता सूची संभवत: मंगलवार को जारी कर दी जाएगी।
राजकीय महाविद्यालय में मतदाता सूची को तैयार करने का कार्य किया गया। इस प्रक्रिया में 4891 विद्यार्थियों के नाम शामिल किए गए और प्रबंधन ने यह सूची जारी कर दी। अंतिम सूची मंगलवार को प्रकाशित की जाएगी और शेष बचे नाम इसी सूची में जोड़े जा सकेंगें। राजकीय महाविद्यालय में मंगलवार को मतदाता सूची से संबंधित आपत्तियां प्राप्त करना और अंतिम प्रकाशन, 22 अगस्त को नामांकन पत्र दाखिल करना, जांच और आपत्तियां प्राप्त करना, नामांकन सूची का प्रकाशन 23 अगस्त को, नाम वापसी, अंतिम नामांकन सूची का प्रकाशन होगा। इसके बाद 27 अगस्त को छात्रसंघ के लिए मतदान होगा। इसके अगले दिन 28 अगस्त को चुनाव परिणामों की घोषणा और विजयी उम्मीदवारों को शपथ दिलाई जाएगी।
परिचय पत्र वितरण आज से
छात्रसंघ चुनाव को देखते हुए परिचय पत्रों का वितरण मंगलवार से होगा। मतदान करने के लिए छात्र छात्राओं के लिए परिचय पत्र साथ लाना अनिवार्य रहेगा। प्राचार्य एस.एल. वर्मा ने बताया कि विद्यार्थी अपने परिचय पत्र संबंधित विभाग प्रभारी से सुबह 10 से अपराह्न 3 बजे तक प्राप्त कर सकते है। इसमेे प्रथम वर्ष कला, विज्ञान, वाणिज्य, बी-कॉम द्वितीय एवं तृतीय, एमए फाइनल भूगोल, चित्रकला, एम. कॉम फाइलन एबीएसटी, ईएफएम और व्यावसायिक प्रशासन के विद्यार्थी अपने परिचय पत्र प्राप्त कर सकते है।

102 ने जमा कराई फीस
-अब छात्रसंघ चुनाव बाद होगी प्रवेश प्रक्रिया
राजकीय महाविद्यालय में सोमवार को प्रवेश प्रक्रिया के अंतर्गत विद्यार्थियों ने दस्तावेजों की जांच करवाई। इसके बाद ई मित्र पर फीस जमा कराई गई। स्नातकोत्तर पूर्वाद्ध की प्रवेश प्रक्रिया के मद्देनजर 105 विद्यार्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन किया गया। इसके साथ ही कुल 102 विद्यार्थियों ने फीस जमा कराई।
महाविद्यालय में स्नातकोत्तर पूर्वाद्र्ध हिंदी, इतिहास, संस्कृत, भूगोल और चित्रकला की मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद दस्तावेजों का सत्यापन किया गया। दोपहर 12 बजे तक छात्र-छात्राओं ने अपने विभाग प्रभारियों के पास दस्तावेज जांच करवाए। कई जगह विद्यार्थियों की कतार लगी रही। महाविद्यालय के प्रवेश प्रभारी सत्यदेव सिंह ने बताया कि दस्तावेजों का सत्यापन करने के बाद दोपहर 1 बजे तक ई मित्र पर फीस जमा कराने वालों के नाम मतदाता सूची में जोड़े गए। अब प्रवेश प्रक्रिया छात्रसंघ चुनाव के बाद पूरी की जाएगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned