बिजली के तारों को छूने से ट्रक में बैठे चार लोग झुलसे

बिजली के तारों को छूने से ट्रक में बैठे चार लोग झुलसे

Kali Charan kumar | Publish: May, 13 2019 08:10:18 PM (IST) Kishangarh, Ajmer, Rajasthan, India

दो लोगों की हालत गंभीर होने पर जयपुर किया रैफर
मेगा हाइवे स्थित काली डूंगरी के ग्रेनाइट फैक्ट्री में हुआ हादसा
गांधीनगर थाना पुलिस ने मौका मुआयना कर की जांच शुरू

मदनगंज-किशनगढ़. किशनगढ़-हनुमानगढ़ मेगा हाईवे स्थित काली डूंगरी के निकट एक ग्रेनाइट फैक्ट्री के मुय गेट पर बिजली के तारों से ट्रक के छू जाने से उसमें बैठे चार लोग झुलस गए।इसमें से दो ही हालत नाजुक होने पर निजी चिकित्सालय में प्राथमिक उपचार के बाद जयपुर के एसएमएस चिकित्सालय के लिए रैफर कर दिया। पुलिस ने घटना स्थल का मौका मुआयना कर जांच पड़ताल शुरू कर दी। गांधीनगरथाने के एएसआई विश्राम ने बताया कि सोमवार को दोपहर में कालीडूंगरी के निकट एक ग्रेनाइट फैक्ट्री है। ग्रेनाइट फैक्ट्री के मुय द्वार के पास से बिजली की लाइन गुजर रही है। दोपहर में खाली ट्रक में ग्रेनाइट भरने के लिए वह फैक्ट्री में घुसा वैसे ही बिजली की तारों की चपेट में आने से ट्रक में कंरट दौड़ गया। इससे अर्जुन जाट, मुकना जाट, कालू जाट तीनों ही काकनियावास निवासी एवं तिलोनिया निवासी श्योकरण जाट झुलस गए। फैक्ट्री में एकाएक हुए हादसे से हडकंप मच गया। चारों लोगों को तुरंत मार्बलसिटी हॉस्पिटल पहुंचाया गया। वहां पर प्राथमिक उपचार के बाद अर्जुन (40) और मुकना (50) की स्थिति गंभीर होने पर उन्हें जयपुर रैफर कर दिया गया। जबकि कालू और श्योकरण को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। सूचना पर गांधीनगरथाना पुलिस मार्बलसिटी हॉस्पिटल पहुंची। वहां पर घायलों की जानकारी लेने के बाद फैक्ट्री का मौका मुआयना कर जांच शुरू कर दी।
ऊपर बैठे बताए दो श्रमिक
प्रत्यदर्शियों के अनुसार ट्रक की केबिन के ऊपर दो श्रमिक बैठे हुए थे। हमेशा ट्रक की आवाजाही में तारों का ध्यान रखा जाता है। श्रमिकों के बिजली के तार छूने से गंभीर रूप से झुलस गए। मौके पर लोगों की भीड़ एकत्र हो गए। घायलों को तुरंत हॉस्पिटल पहुंचाया गया।
कंटेनर से भी टूटा था तार!
उक्त फैक्ट्री का प्लेटफार्म ऊंचा होने के कारण बिजली के तार काफी नीचे आ गए हैं। फैक्ट्री के बीच से तार गुजर रहे हैं। मुय गेट पर प्लेटफार्म ऊंचा होने के कारण बिजली के तारों और ट्रक के बीच नाममात्र का फासला रहता है। श्रमिकों ने बताया कि रविवार को भी कंटेनर आया था उससे भी बिजली का तार टूट गया था। समय रहते इस ओर ध्यान दिया जाता तो हादसा नहीं होता। फैक्ट्री के आस-पास तारों का जाल फैला हुआ है। फैक्ट्री के ऊपर से भी बिजली के तार गुजर रहे हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned