सड़कों पर गौवंश डेरा

सड़कों पर गौवंश डेरा

Himansu Dhawal | Updated: 14 Jul 2019, 02:10:15 PM (IST) Kishangarh, Ajmer, Rajasthan, India

यातायात में होती है बाधा, राहगीर और वाहन चालक होते है परेशान

मदनगंज-किशनगढ़. नगर के मुय बाजार हो या फिर गली मोहल्ले की सड़कें या फिर हाइवे। लगभग सभी जगह लावारिस मवेशियों का जमघट लगा रहता है। नगर परिषद की ओर से इन लावारिस मवेशियों को पकडऩे और कांजी हाउस में बंद करने के प्रयास भी नाकाफी है। ऐसे में सड़कों पर विचरण करते इन मवेशियों की चपेट में आने से कभी राहगीर घायल हो जाते है तो कभी वाहन चालक दुर्घटनाग्रस्त। लेकिन इसके बावजूद इन्हें पकडऩे को लेकर न तो नगर परिषद कोई मुहिम शुरू करती और न ही किसी प्रकार से इन मवेशियों को सड़कों से हटाने की कार्रवाई की जाती।
मुय बाजार में नए बस स्टैंड से हाउसिंग बोर्ड मोड तक सड़क के दोनों तरफ लावारिस गौवंश का दिनभर जमघट लगा रहता है। कभी यह डीवाइडर पर बैठ जाते है तो कभी बीच सड़क पर डेरा डाल देते है। लेकिन इनकी सुध लेने के प्रशासनिक कोशिश तक नहीं की जाती है। कभी कभार नगर परिषद की ओर से गौवंश को पकड़ा जाता है, लेकिन वह केवल कुछ समय तक ही रहता है। इस दौरान लावारिस गौवंश गलियों में भाग जाते है, लेकिन कुछ समय बाद में यह गौवंश फिर मुय मार्गों की सड़कों पर आ जाते है। गौरतलब है कि १० जुलाई को मुय बाजार में लड़ते हुए मवेशियों की चपेट में आने से मार्बल उद्यमी रमेश राठी चोटिल हो गए थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned