गोमाता की सेवा से प्रसन्न होते देवता

गोमाता की सेवा से प्रसन्न होते देवता

Kali Charan kumar | Updated: 05 Jul 2019, 10:56:05 AM (IST) Kishangarh, Ajmer, Rajasthan, India

गोपाल गोशाला का मनाया स्थापना दिवस

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मदनगंज-किशनगढ़. नगर के निकट रायको की ढाणी स्थित गोपाल गौशाला का स्थापना दिवस गुरुवार को काचरिया पीठ के पीठाचार्य जयकृष्ण देवाचार्य के सानिध्य में उत्साह पूर्वक मनाया गया। कार्यक्रम के मुय अतिथि विधायक सुरेश टाक रहे। विशिष्ट अतिथि मालियों की बाड़ी सरपंच पप्पू सिंह रावत, कृष्ण अवतार त्रिवेदी, माहेश्वरी समाज प्रदेश उपाध्यक्ष राधामोहन सारडा रहे। अतिथियों ने भगवान गोपाल प्रभु की तस्वीर के समक्ष पुष्पहार व दीप प्रज्वलित कर गोमाता को लापसी का भोग लगाया गया। मंच पर गोपाल गोशाला समिति के अध्यक्ष नेमीचंद जोशी, नक्षत्र वन समिति के अध्यक्ष हाथीराम कुमावत आदि भी उपस्थित रहे।
समारोह को संबोधित करते हुए काचरिया पीठाचार्य जयकृष्ण देवाचार्य ने कहा कि गोमाता सर्व देवमयी माता है जिसकी सेवा करने से सभी देव प्रसन्न हो जाते हैं जिस स्थान पर गौमाता निवास करती हैए वो भूमि पावन हो जाती है। विधायक सुरेश टांक ने अपने उद्बोधन में कहा कि गोमाता की सेवा में ही राष्ट्र की खुशहाली रह सकती है। गाय, गंगा और गीता हमारी संस्कृति के प्राण है। साथ ही गोशाला की चारदीवारी के निर्माण में विधायक कोष से सहयोग व सहायता की घोषणा की। समिति के अध्यक्ष नेमीचंद जोशी ने सभी पधारे गोभक्तों का वह अतिथियों का स्वागत करते हुवे गोशाला के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर विधायक सुरेश टाक को सभी की ओर से अशोक शर्मा नेअभिनंदन पत्र भेंट किया। समिति के सचिव प्रकाश राठी ने सभी अतिथियों व गोभक्तो का धन्यवाद व आभार प्रकट किया गया। कार्यक्रम में समिति के सरंक्षक मोतीराम रायका, उपाध्यक्ष परमेन्द्र जोशी, देवाराम तेड़वा, कृपाराम मूंदड़ा, कोषाध्यक्ष महावीर मालाकार आदि ने सहयोग किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned