scriptखुल गई सरकारी पाठशालें, एक जुलाई से बजेगी घंटी | Government schools open, bell rings from July one | Patrika News

खुल गई सरकारी पाठशालें, एक जुलाई से बजेगी घंटी

locationकिशनगढ़Published: Jun 25, 2019 11:52:44 am

Submitted by:

kali charan

सरकारी स्कूलें खुली, पढ़ाई से एक सेशिक्षक घर-घर सर्वे कर वंचित बच्चों को जोडऩे का करेंगे कार्यएक जुलाई से आएंगे बच्चे, नया शिक्षा सत्र होगा शुरू

Government schools open

खुल गई सरकारी पाठशालें, एक जुलाई से बजेगी घंटी

मदनगंज-किशनगढ़. सरकारी स्कूलों में सोमवार से नया शिक्षा सत्र प्रारंभ हो गया। स्कूलों में बच्चे एक जुलाई से आएंगे। तब तक शिक्षक घर-घर सर्वे कर शिक्षा से वंचित और ड्रॉप आउट बच्चों को जोडऩे का कार्य करेंगे।
राजकीय स्कूल सोमवार से शुरू हो गए। स्कूलों में अभी शिक्षक-शिक्षिकाएं और संस्था प्रधान आएंगे। वह स्कूलों में प्रवेशोत्सव की स्थिति, स्कूलों में साफ-सफाई, बैठक व्यवस्था सहित अन्य चीजों पर ध्यान देंगे। शिक्षक-शिक्षिकाएं प्रवेशोत्सव के तहत सर्वे कर बच्चों को स्कूलों से जोडऩे का कार्य करेंगे। हालांकि प्रवेशोत्सव का दूसरा चरण 12 जुलाई तक चलेगा। पहले प्रवेशोत्सव में नाममात्र के बच्चों ने स्कूलों में प्रवेश लिया था। इसके चलते अब इसमें ओर गति लाई जाएगी। स्कूलों में बच्चों की चहल-पहल और पढ़ाई एक जुलाई से प्रारंभ होगी। दो जुलाई का स्कूलों में बाल सभा का आयोजन किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि स्कूलों में ग्रीष्म अवकाश के चलते पिछले डेढ़ महिनों से ताले लगे हुए थे, जो सोमवार से वापस खुल गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो