scriptसरकारी स्कूलों में भी मिलेंगा सुकून | Government schools will also be relaxed | Patrika News

सरकारी स्कूलों में भी मिलेंगा सुकून

locationकिशनगढ़Published: May 21, 2019 12:20:47 pm

Submitted by:

kali charan

कक्षा कक्षों और अन्य निर्माण कार्यों से सुधरेंगे हालत
मदनगंज-किशनगढ़. किशनगढ़ ब्लॉक के करीब डेढ़ दर्जन राजकीय विद्यालयों में दो माह बाद विद्यार्थियों के लिए बैठक व्यवस्था में सुधार देखने को मिलेगा। इन विद्यालयों में कक्षा कक्षों सहित अन्य निर्माण कार्य चल रहा है। यह निर्माण कार्य पूरा होने के बाद छात्र-छात्राओं को बैठने के लिए नए कमरें उपलब्ध हो जाएंगे।

Government schools

सरकारी स्कूलों में भी मिलेंगा सुकून

ब्लॉक मुख्य शिक्षा अधिकारी के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र के डेढ़ दर्जन से अधिक राजकीय विद्यालयों में इन दिनों नए कक्षा कक्षों का निर्माण कार्य जारी है। साथ ही कई विद्यालयों में चारदीवारी सहित अन्य निर्माण कार्य भी करवाए जा रहे है। इससे इन विद्यालयों के ?ाौतिक ढांचे का विकास होगा। इसका लाभ विद्यार्थियों को मिलेगा।
यहां हो रहा निर्माण कार्य
उपखंड क्षेत्र और आसपास के राजकीय विद्यालयों मालियों की बाड़ी, पाटन, सलेमाबाद, सिंगारा, अमरपुरा, मंडी टीबा की ढाणी, करकेड़ी, भिलावट, नोसल, कोटड़ी, जाजोता, पनेर, काढ़ा, खातौली, बुहारू, नया गांव, हरमाड़ा में कक्षा कक्षों का निर्माण कार्य चल रहा है। यह निर्माण कार्य जुलाई माह तक पूरे हो जाएंगे।
प्रवेशोत्सव में मिलेगा लाभ
राजकीय विद्यालयों में गत कई वर्षों से चलने वाले प्रवेशोत्सव के कारण छात्र-छात्राओं की संख्या तो बढ़ गई लेकिन आधारभूत ढांचे का विकास कम हुआ। इस कारण बैठक व्यवस्था के लिए जगह की कमी है। नए कक्षों के निर्माण से विद्यार्थियों को बैठाने के लिए जगह उपलब्ध हो जाएगी। इसका लाभ प्रवेशोत्सव के द्वितीय चरण शुरू होने पर इन राजकीय विद्यालयों में मिलेगा। इन विद्यालयों में अधिक विद्यार्थियों का प्रवेश करवाया जा सकेगा।
इनका कहना है-
क्षेत्र के डेढ़ दर्जन राजकीय विद्यालयों में कक्षा कक्षों सहित अन्य निर्माण कार्य जारी है। इससे छात्र-छात्राओं की बैठक व्यवस्था में सुधार होगा।
-प्रहलाद सहाय वर्मा, सीबीईओ, किशनगढ़।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो