सरकारी कारिंदे गोल, निरीक्षण में खुली पोल

सरकारी कारिंदे गोल, निरीक्षण में खुली पोल

Kali Charan kumar | Updated: 13 May 2019, 07:52:43 PM (IST) Kishangarh, Ajmer, Rajasthan, India

जलदाय विभाग के दो कनिष्ठ अभियंता समेत 8 कर्मचारी नदारद मिले
एसडीओ श्यामा राठौड़ के निरीक्षण में कार्मिकों की लापरवाही हुई उजागर

मदनगंज-किशनगढ़. सरकारी दफ्तरों मेेंं अभी भी सरकारी कारिंदे अपनी मनमर्जी से बैरोकटोक आते है और जाते है और न ही अवकाश पर रहने पर प्रार्थना पत्र लिखने की जहमत उठाते है। सरकारी कारिंदों की यह पोल सोमवार को एसडीओ श्यामा राठौड़ के सरकारी कार्यालयों के निरीक्षण में सामने आई। निरीक्षण में जलदाय विभाग के सहायक अभियंता कार्यालय कार्यालय में कार्यरत दो कनिष्ठ अभियंता समेत 8 कर्मचारी अनुपस्थित मिले। इसी प्रकार मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में दो कर्मचारी अनुपस्थित मिले। एसडीओ ने अनुपस्थित मिले सभी कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किए है। साथ ही सरकारी व्यवस्थाओं के अनुरूप आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।
एईएन ऑफिस : सुबह 9.45 बजे
एसडीओ श्यामा राठौड़ जलदाय विभाग के सहायक अभियंता कार्यालय में सुबह 9.45 बजे पहुंची। यहां पर कनिष्ठ अभियंता शिशिर कुमारी, कनिष्ठ अभियंता पिंकूलाल सुनारीवाल समेत सहायक कर्मचारी सांवरदास वैष्णव, सहायक कर्मचारी हरिप्रसाद शर्मा, वाहन चालक वासुदेव गुर्जर, सहायक श्यामसिंह भाटी एवं चौकीदार कानीदेवी अनुपस्थित पाए गए। एसडीओ राठौड़ ने इन्हें कारण बताओं नोटिस जारी किए है। साथ ही मौजूद अधिकारियों और कर्मचारियों को गर्मी को देखते शहर में जलापूर्ति से संबंधित आने वाली शिकायतों का तत्काल निस्तारण करने के निर्देश दिए। एसडीओ ने कार्यालय परिसर में साफ सफाई रखने, रिकॉर्ड को व्यवस्थित रखने एवं कार्मिकों को समय पर उपस्थित रहने के भी निर्देश दिए।
सिटी डिस्पेंसरी : सुबह 10 बजे
एसडीओ राठौड़ सुबह 10 बजे सिटी डिस्पेंसरी पहुंची और यहां का निरीक्षण किया। एसडीओ ने मौसमी बीमारियों के अनुसार आवश्यक दवाईयों की उपलब्धता रखने के निर्देश दिए। साथ ही कार्यालय परिसर में साफ सफाई, बैडशीट को समय पर बदलने और कार्मिकों को समय पर उपस्थित रहने के निर्देश दिए।
बीसीएमओ कार्यालय : सुबह 10.10 बजे
एसडीओ राठौड़ सुबह 10.10 बजे खंड मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय पहुंची और यहां पर उन्हें सूचना सहायक विकास प्रजापत एवं एलएचवी सरोज बाला अनुपस्थित मिले। एसडीओ ने इन्हें कारण बताओ नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिए। एसडीओ ने कार्यालय परिसर में साफ सफाई रखने, रिकॉर्ड को व्यवस्थित रखने एवं कार्मिकों को समय पर उपस्थित रहने के निर्देश दिए।
नगर परिषद : सुबह 10.20 बजे
एसडीओ राठौड़ सुबह 10.20 बजे नगर परिषद कार्यालय पहुंची और यहां मिले आयुक्त भगवानसिंह को शहर में सीवरेज लाइन कार्य की पूरी निगरानी करते हुए लाइन डालने के बाद तत्काल मरम्मत करने के निर्देश दिए। साथ ही कार्यालय परिसर में साफ सफाई रखने, रिकॉर्ड व्यवस्थित रखने एवं कार्मिकों को समय पर उपस्थित रहने के निर्देश दिए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned