scriptगुरुनानक की आध्यात्मिक यात्रा में उमड़ी आस्था | Great faith in Guru Nanak's spiritual journey | Patrika News

गुरुनानक की आध्यात्मिक यात्रा में उमड़ी आस्था

locationकिशनगढ़Published: Sep 30, 2019 01:55:54 am

Submitted by:

Narendra

उत्साह से किया स्वागत
गुरुनानक की खड़ाऊ व अन्य वस्तुएं देखकर लोग हुए भावुक

गुरुनानक की आध्यात्मिक यात्रा में उमड़ी आस्था

गुरुनानक की आध्यात्मिक यात्रा में उमड़ी आस्था

मदनगंज-किशनगढ़ (अजमेर).

सिखों के प्रथम गुरु गुरुनानक के पांच सौ पचासवे प्रकाश उत्सव के उपलक्ष्य में पाकिस्तान के ननकाना साहेब से निकली यात्रा रविवार को नगर में पहुंची। इस अवसर पर कई समुदाय के लोगों ने उत्साह से यात्रा का स्वागत किया। इस दौरान गुरुनानक की खड़ाऊ व अन्य वस्तुएं देखकर लोग भावुक हो गए।
यात्रा के नगर में पहुंचते ही नगरवासियों ने जो बोले सो निहाल, वाहे गुरुजी का खालसा सहित अन्य जयकारे लगाए। लोगों ने यात्रा के साथ आए रथ में गुरुनानक सहित अन्य गुरुजनों की ओर से प्रयोग की गई वस्तुओं के दर्शन किए। इस दौरान कई भक्त भावुक हो गए। गुरुसिंह सभा के सचिव जसवंत सिंह डारा के अनुसार रथ में गुरुनानक की खड़ाऊ, तराजू, बांट तथा गुरुगोविंद सिंह, गुरु तेगबहादुर और गुरु हरगोविंद सिंह की तलवार प्रदर्शित की गई थी।
इससे पहले यात्रा के नगर में पहुंचने पर सांसद भागीरथ चौधरी ने अगवानी की। इस दौरान पुलिस उपअधीक्षक गीता चौधरी, मनोहर सिंह, कुलदीप सिंह, महेन्दर सिंह, नायाब सिंह, भूरा सिंह, सरबजीत सिंह सहित अन्य उपस्थित रहे।
पंजाब में होगा समापन

यात्रा में शामिल शिरोमणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के सहायक सचिव हरजीत सिंह ने बताया कि यात्रा 5 नवम्बर को पंजाब के सुल्तानपुर लोदी जाकर समाप्त होगी। 12 नवम्बर को कार्यक्रम का आयोजन होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो