scriptयहां लुटेरों को न्यौता देते रात को सूने एटीएम | Here at night the ATMs invite the robbers | Patrika News

यहां लुटेरों को न्यौता देते रात को सूने एटीएम

locationकिशनगढ़Published: Jun 02, 2019 10:36:32 am

Submitted by:

kali charan

एटीएम को तोडऩे और उठा लेने जाने की घटनाओं के बावजूद नहीं कोई ध्यानअधिकांश बैंकों के एटीएम में गार्ड नहीं, सीसीटीवी कैमरे लगाकर की इतिश्री

Here at night the ATMs invite the robbers

यहां लुटेरों को न्यौता देते रात को सूने एटीएम

मदनगंज-किशनगढ़. किशनगढ़ में बैंकों के विभिन्न स्थानों पर कई एटीएम लगे हैं। अधिकांश एटीएम पर सुरक्षा गार्ड की व्यवस्था नहीं है। बैंक प्रबंधन की ओर से एटीएम पर सिर्फ सीसीटीवी कैमरे लगाकर इतिश्री कर ली गई है। नगर में गुरुवार की रात्रि को ही एटीएम लूटने की कोशिश की गई, यह तो गनीमत रही कि चोर सिर्फ उसे क्षतिग्रस्त ही कर सके और उठाकर अथवा लूट कर नहीं ले जा सके। इसी प्रकार नगर में पहले भी एटीएम तोडऩे और एक एटीएम को उठाकर ले जाने की घटना हो चुकी है। पुलिस की ओर से बैंक प्रबंधन की ओर से रात्रि के समय सुरक्षा गार्ड लगाने के लिए पत्र भी लिखे लगे। इसके बावजूद नाममात्र के एटीएम पर सुरक्षा गार्ड तैनात है। राजस्थान पत्रिका की टीम ने शुक्रवार रात्रि को गांधीनगर थाना, मदनगंज थाना और किशनगढ़ थाने के अन्तर्गत आने वाले एटीएम की सुरक्षा व्यवस्था देखी।
केस 1
समय रात्रि : 11.30 बजे
नगर के सरवाड़ी गेट स्थित एटीएम मशीन का गेट खुला पड़ा हुआ था। वहां पर कोई गार्ड आदि कोई भी नजर नहीं आया। चहुंओर सन्नाटा पसरा हुआ था। एटीएम के बाहर सीसीटीवी कैमरा भी नजर नहीं आया।
केस 2
समय रात्रि : 11.45 बजे
सुमरे टॉकीज के पास निजी बैंक का एटीएम है। यहां पर सन्नाटा पसरा हुआ था और गार्ड तैनात नहीं था। कुछ ही देर में मदनगंज थाने के दो पुलिस के जवान आए और उन्होंने एटीएम का गेट खोला और उसे देखकर वापस चलते बने।
केस 3
समय रात्रि : 11.55 बजे
पुराना रेलवे स्टेशन के पास एसबीआई का एटीएम लगा हुआ है। उसमें दो एटीएम मशीन है। यहां पूरी तरह से सन्नाटा छाया रहता है। इसमें भी गार्ड नहीं मिला। एटीएम से कुछ ही दूरी पर खानाबदोश सोए हुए थे। कुछ दूरी पर स्थित चौराहे पर दो पुलिस के जवान बातचीत करते हुए मिले।
केस 4
समय रात्रि : 12.10 बजे
नगर के रामनेर रोड चौराहे के पास दो एटीएम बिल्कुल पास-पास लगे हुए है। इसमें से एक एटीएम में गार्ड तैनात था, जबकि एक सूना पड़ा हुआ था। इसके पास गली में भी एक एटीएम है। वह भी सूना पड़ा हुआ था।
केस 5
समय रात्रि 12.30 बजे
नगर के अजमेर रोड स्थित बैंक और एटीएम पास-पास है। यहां पर भी सन्नाटा पसरा हुआ था। ना तो एटीएम में और ना ही बैंक के बाहर कोई गार्ड आदि तैनात मिला। हालांकि उक्त रोड पर चौबीस घंटे आवाजाही बनी रहती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो