यहां है ओपन जिम, शरीर को करें तंदरूस्त

यहां है ओपन जिम, शरीर को करें तंदरूस्त

Kali Charan kumar | Publish: May, 15 2019 11:29:16 AM (IST) Kishangarh, Ajmer, Rajasthan, India

परासिया पार्क का किया कायाकल्प
बच्चों के खेलकूद उपकरण सहित लगाया ओपन जिम
अमृत योजना के अंतर्गत किए कार्य
मदनगंज-किशनगढ़. नगर के परासिया पार्क का नगरपरिषद की ओर से कायाकल्प किया गया है। केंद्र सरकार की अमृत योजना के अंतर्गत इस पार्क को और अधिक विकसित किया गया है। पार्क में हरियाली सहित बच्चों के खेलकूद उपकरण और ओपन जिम भी स्थापित किया गया है। नगर के परासिया में लगभग 5 बीघा क्षेत्र में पार्क स्थित है। इस पार्क में पहले सामान्य हरियाली ही थी लेकिन अब हरियाली भी है और अन्य उपकरण भी है। इस पार्क में केंद्र सरकार की अटल मिशन फॉर रेजुवेनशन एंड अर्बन ट्रांसफॉर्मेशन (अमृत) योजना के अंतर्गत कार्य करवाए गए। इसमे चारदीवारी की मर??ात, दूब, बागवानी सहित मौजूद कमरे की मर?मत करवाई गई है। पार्क में लाइटें भी लगवाई गई है। इसमे बच्चों के खेलकूद उपकरण फिसलपट्टी, झूले आदि लगवाए गए है। इसके साथ ही ओपन जिम जिसमे व्यायाम के उपकरण लगवाए गए हैजिसका लाभ किशोर पीढ़ी से लेकर अधिक आयु के लोग उठाने लगे है।

चार पार्कों की सुधरी दशा
अमृत योजना के अंतर्गत मॉडल टाउन, हाऊसिंग बोर्ड भील बस्ती, भैरव घाट के पास, सुखसागर पार्क का कायाकल्प किया गया है। इससे इन पार्कों की भी दशा सुधरी है। बरसात के बाद इन पार्कों में हरियाली बढ़ाने में सहायता मिलेगी।
तीन साल तक होगा रखरखाव
अमृत योजना के अंतर्गत ही इन पार्कों का तीन साल तक रखरखाव किया जाएगा। इससे इन पार्कों की हालत बिगडऩे का जोखिम नहीं रहेगा। नियमित रखरखाव होने से नगरवासियों को हरियाली और खेलकूद उपकरणों का लाभ मिलता रहेगा। काफी समय से नगर में अच्छे पार्कों की कमी खल रही थी अब पार्कों के विकास से क्षेत्रवासियों को लाभ मिलेगा।
अन्य पार्क भी हो विकसित
नगर के कई अन्य पार्क भी बदहाल पड़े है तो कई में हरियाली तो है लेकिन मर??ात और नियमित रखर?ााव की आवश्यकता है। दूसरे पार्कों का नियमित रखरखाव किया जाए तो हरियाली भी बढ़ेगी और नगरवासियों के लिए उपयोगी साबित होंगे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

अगली कहानी
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned