scriptयहां है ओपन जिम, शरीर को करें तंदरूस्त | Here's the Open Gym, do the body tidy | Patrika News

यहां है ओपन जिम, शरीर को करें तंदरूस्त

locationकिशनगढ़Published: May 15, 2019 11:29:16 am

Submitted by:

kali charan

परासिया पार्क का किया कायाकल्पबच्चों के खेलकूद उपकरण सहित लगाया ओपन जिमअमृत योजना के अंतर्गत किए कार्यमदनगंज-किशनगढ़. नगर के परासिया पार्क का नगरपरिषद की ओर से कायाकल्प किया गया है। केंद्र सरकार की अमृत योजना के अंतर्गत इस पार्क को और अधिक विकसित किया गया है। पार्क में हरियाली सहित बच्चों के खेलकूद उपकरण और ओपन जिम भी स्थापित किया गया है। नगर के परासिया में लगभग 5 बीघा क्षेत्र में पार्क स्थित है। इस पार्क में पहले सामान्य हरियाली ही थी लेकिन अब हरियाली भी है और अन्य उपकरण भी है। इस पार्क में केंद्र सरकार की अटल मिशन फॉर रेजुवेनशन एंड अर्बन ट्रांसफॉर्मेशन (अमृत) योजना के अंतर्गत कार्य करवाए गए। इसमे चारदीवारी की मर??ात, दूब, बागवानी सहित मौजूद कमरे की मर?मत करवाई गई है। पार्क में लाइटें भी लगवाई गई है। इसमे बच्चों के खेलकूद उपकरण फिसलपट्टी, झूले आदि लगवाए गए है। इसके साथ ही ओपन जिम जिसमे व्यायाम के उपकरण लगवाए गए हैजिसका लाभ किशोर पीढ़ी से लेकर अधिक आयु के लोग उठाने लगे है।

Here's the Open Gym

यहां है ओपन जिम, शरीर को करें तंदरूस्त

चार पार्कों की सुधरी दशा
अमृत योजना के अंतर्गत मॉडल टाउन, हाऊसिंग बोर्ड भील बस्ती, भैरव घाट के पास, सुखसागर पार्क का कायाकल्प किया गया है। इससे इन पार्कों की भी दशा सुधरी है। बरसात के बाद इन पार्कों में हरियाली बढ़ाने में सहायता मिलेगी।
तीन साल तक होगा रखरखाव
अमृत योजना के अंतर्गत ही इन पार्कों का तीन साल तक रखरखाव किया जाएगा। इससे इन पार्कों की हालत बिगडऩे का जोखिम नहीं रहेगा। नियमित रखरखाव होने से नगरवासियों को हरियाली और खेलकूद उपकरणों का लाभ मिलता रहेगा। काफी समय से नगर में अच्छे पार्कों की कमी खल रही थी अब पार्कों के विकास से क्षेत्रवासियों को लाभ मिलेगा।
अन्य पार्क भी हो विकसित
नगर के कई अन्य पार्क भी बदहाल पड़े है तो कई में हरियाली तो है लेकिन मर??ात और नियमित रखर?ााव की आवश्यकता है। दूसरे पार्कों का नियमित रखरखाव किया जाए तो हरियाली भी बढ़ेगी और नगरवासियों के लिए उपयोगी साबित होंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो