script

इधर शिकायत, उधर मिलेगी राहत

locationकिशनगढ़Published: Jun 05, 2019 12:53:27 pm

Submitted by:

kali charan

जल्द तैयार हो जाएंगे उपभोक्ता सेवा केंद्रजलदाय विभाग कार्यालयों में उपभोक्ताओं को मिलेगी सुविधा

Here, the complaint, the relief here

इधर शिकायत, उधर मिलेगी राहत

मदनगंज-किशनगढ़. पुनर्गठित शहरी पेयजल परियोजना के अंतर्गत उपभोक्ता सेवा केंद्रों का निर्माण अंतिम चरण में है। इस केंद्रों पर उपभोक्ताओं को दी जाने वाले सेवाओं में कमी आने पर शिकायतें दर्ज की जाएगी और समस्याओं का समाधान किया जाएगा।
जलदाय विभाग के कार्यालयों में उपभोक्ता सेवा केंद्रों का निर्माण अंतिम चरण में पहुंच गया है। इन केंद्रों का निर्माण इस माह के अंत तक पूरा हो जाएगा। इसके बाद इन केंद्रों का संचालन निजी कंपनी की ओर से किया जाएगा। निजी कंपनी के कर्मचारी ही इन केंद्रों पर बैठक उपभोक्ताओं की शिकायतें दर्ज करेेंगे और समस्या समाधान के लिए टीम भेजी जाएगी। इन केंद्रों पर उपभोक्ताओं के बैठने सहित अन्य सुविधाएं होगी और शिकायतें दर्ज करने की व्यवस्था होगी। इससे उपभोक्ताओं की समस्याओं का समाधान जल्द हो सकेगा और उपभोक्ताओं को राहत मिल सकेगी। इन केंद्रों के माध्यम से लीकेज की समस्याओं का समाधान भी जल्द होने से पेयजल की बर्बादी भी नहीं होगी। नगर के मसाणिया बालाजी पंप हाउस परिसर में यह उपभोक्ता केंद्र बनकर तैयार हो गए है। वहीं अंबेडकर सर्किल के पास स्थित जलदाय विभाग के कार्यालय में यह जल्द तैयार हो जाएगा।
तीस हजार से अधिक उपभोक्ता
नगर में जलदाय विभाग के उपभोक्ताओं की सं?या तीस हजार से अधिक हो गई है। इतने उपभोक्ताओं की समस्या दर्ज करने की सुनिश्चित व्यवस्था नहीं है। इसके साथ ही जलदाय विभाग में स्टॉफ की कमी भी दिनोदिन बढ़ती जा रही है। इससे उपभोक्ताओं का गुस्सा विभागीय कार्यालयों में मिलने वाले कर्मचारियों को ही झेलना पड़ता है। विभागीय कर्मचारियों को राजस्व का कार्य भी करना पड़ता है।
राजस्व का कार्य देखेंगे कर्मचारी
निजी कंपनी की ओर से उत्पादन और वितरण का कार्य देखने के बाद विभागीय कर्मचारी राजस्व का कार्य देखेंगे। इससे विभाग को राजस्व बढ़ाने और बिलों में गड़बड़ी की समस्याओं के समाधान में मदद मिलेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो