scriptखेतों में दिखने लगे हल और किसान | Hull and Farmers Appeared in the Fields | Patrika News

खेतों में दिखने लगे हल और किसान

locationकिशनगढ़Published: Jun 10, 2019 11:32:59 am

Submitted by:

kali charan

मानसून की दस्तक, खेतों में जुटे काश्तकारक्रय विक्रय सहकारी समिति ने मंगाया डीएपी का स्टॉकप्री-मानसून बारिश के साथही प्रारंभ हो जाती है बुवाई

Hull and Farmers Appeared in the Fields

खेतों में दिखने लगे हल और किसान

मदनगंज-किशनगढ़. देश में मानसून की दस्तक से ही काश्तकारों ने खेतों की ओर रुख करना शुरू कर दिया है। प्री-मानसून बारिश के साथ ही खेतों में बुवाई का दौर शुरू हो जाता है।
नगर सहित आस-पास के काश्तकारों ने मानसून की दस्तक के साथ ही खेतों की सार-संभाल करना शुरू कर दी है। अच्छी बारिश की आस के साथ काश्तकारों ने कुछ दिनों पहले खेतों में गहरी खुदाई की थी, जिससे मिट्टी अथवा जमीन को नुकसान पहुंचाने वाले जीव और जंतुओं का खातमा हो सके। देश में मानसून की दस्तक के कारण खेतों को बुवाई के लिए तैयार करने में जुट गए है। खेतों में गहरी खुदाई के बाद अब उन्हें समतल किया जा रहा है। प्री-मानसून बारिश के साथ ही खेतों में बुवाई का कार्य प्रारंभ हो जाता है। काश्तकारों ने बीज आदि खरीदने की भी तैयारी शुरू कर दी है। आगामी दिनों में इस और तेजी आने की उ?मीद है।
समिति ने मंगाया डीएपी की स्टॉक
क्रय विक्रय सहकारी समिति की ओर से भी काश्तकारों को नियमानुसार खाद उपलब्ध कराने के लिए डीएपी का स्टॉक मंगा लिया है। प्रत्येक काश्तकारों को जमीन के अनुसार डीएपी के कट्टे उपलब्धकराए जा रहे है। इसके लिए काश्तकार को आधार कार्ड साथ में लाना आवश्यक होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो