पहले दिन छाए रहे बिजली-पानी व सड़कों के मुद्दे

जनसुनवाई : विधायक टाक और एसडीओ ने जानी जनसमस्याएं

अधिकारियों को समस्याएं सूचीबद्ध कर जल्द निस्तारण के निर्देश

रनिंग ट्रेक और महिला स्नानाघर भी बनाने की मांगें आई सामने

By: Narendra

Updated: 10 Sep 2020, 12:28 AM IST

मदनगंज-किशनगढ़ (अजमेर).

नगर परिषद के सीमा क्षेत्र के वार्ड संख्या 1 से 20 तक की जनसुनवाई के पहले दिन बुधवार को बिजली, पानी, सफाई और सड़कों की समस्याओं के ही मुद्दे छाए रहे। साथ ही पट्टों से जुड़े मामले भी सामने आए। विधायक सुरेश टाक के साथ ही एसडीओ राजेंद्रसिंह सिसोदिया ने भी वार्डवासियों की समस्याएं सुनी और उन्हें जल्द निस्तारण करने का भरोसा भी दिया।

विधायक टाक की अध्यक्षता में नगर परिषद सभा भवन में नवीन वार्ड संख्या 1 से 20 तक की समस्याओं की जनसुनवाई की गई। एसडीओ सिसोदिया, आयुक्त विकास कुमावत, विद्युत वितरण निगम के अधिशासी अभियंता जीएस शेखावत समेत अन्य अधिकारियों ने शिकायतें सुनी। लोगों ने लिखित एवं मौखिक रूप से अपने अपने वार्ड क्षेत्रों की समस्याएं बताई और उनके निस्तारण की मांग की। वार्ड संख्या-1 से 20 क्षेत्र में सफाई व्यवस्था, सड़क, नाली और नाला निर्माण, कृषि भूमि पर बसी आवासीय कॉलोनियों के पटटे्, ग्रान्ट एक्ट, डेयरी बूथ आवंटन, पॉश और छोटी कॉलोनियों में कम जलापूर्ति, कॉलोनियों में लाइट की समस्या, सड़क मार्गाधिकार में आने वाले विद्युत पोल, ट्रांसफार्मर हटाने की समस्याएं सामने आई। इनके साथ ही भारतीय सेना और पुलिस की तैयारी करने के लिए प्रतिभागियों के लिए किशनगढ़ में रनिंग ट्रेक निर्माण और महिला स्नानाघर बनाने की मांगें भी सामने आई। रामदेव कॉलोनी के पट्टे जारी करने से संबंधित मिली शिकायतों पर विधायक टाक ने आयुक्त कुमावत एवं संबंधित पटवारी को उक्त कॉलोनियों में बसे निवासियों की पत्रावलियों का अवलोकन कर नियमानुसार पट्टे जारी करने के निर्देश भी दिए। साथ ही वार्डों में सड़क एवं नाली से संबंधित समस्याओं के निराकरण के लिए परिषद के तकनीकी अधिकारियों को मौका निरीक्षण कर समस्याओं को निस्तारित करने के निर्देश भी दिए गए। गली एवं मौहल्लों की सड़क, नाली और नाला निर्माण एवं इनकी नियमित रूप से सफाई के लिए स्वास्थ्य निरीक्षक को भी निर्देशित किया। सिद्धेश्वर महादेव मन्दिर के पास, वार्ड संख्या-7 सुंदर नगर बालाजी मन्दिर के पास कम जलापूर्ति को ठीक करने, लक्ष्मीनगर वार्ड संख्या-9 में पानी के वॉल को शिफ्ट करने, वार्ड संख्या-1 से 20 में जलदाय विभाग की ओर से नई पाइप लाइन बिछाने के लिए खोदी गई सड़कों की जल्द मरम्मत करने के भी निर्देश दिए। इसी प्रकार वार्ड संख्या- 2 एवं बस स्टैंड के पीछे राम मन्दिर के पास, छाबडा कॉलोनी में सड़क मार्गाधिकार में आ रहे विद्युत पोल और ट्रांसफार्मर को भी शिफ्ट करने, बिजली-पानी, सफाई एवं शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण करने के निर्देश दिए।

द्वितीय चरण में अब 22 को जनसुनवाई

आयुक्त कुमावत ने बताया कि द्वितीय चरण में नए परिसिमन के अनुसार वार्ड संख्या- 21 से 40 तक की जन सुनवाई अब 22 सितम्बर को होगी। तृतीय चरण में वार्ड संख्या- 41 से 60 तक की जनसुनवाई 30 सितम्बर को होगी। जन सुनवाई से पूर्व शिकायतों का रजिस्ट्रेशन इसी दिन सुबह 9.30 बजे से सुबह 11.30 बजे तक कराया जा सकेगा। इसके बाद इन रजिस्टर्ड शिकायतों के अनुरूप ही सुनवाई की जाएगी।

Narendra Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned