scriptKishangarh : महज एक दिन की औपचारिकता, फिर वहीं ढर्रा | Just one day's formality, then the same thing | Patrika News

Kishangarh : महज एक दिन की औपचारिकता, फिर वहीं ढर्रा

locationकिशनगढ़Published: May 19, 2023 02:21:37 pm

Submitted by:

kali charan

दिनभर बिना हेलमेट और दुपहिया वाहनों पर दौड़ रही चार से पांच जनेना कोई पाबंदी और ना चालान

Kishangarh : महज एक दिन की औपचारिकता, फिर वहीं ढर्रा

Kishangarh : महज एक दिन की औपचारिकता, फिर वहीं ढर्रा

मदनगंज-किशनगढ़.
सडक दुर्घटना में होने वाली मृत्यू में कमी लाने के लिए अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस यातायात राजस्थान जयपुर के आदेशानुसार को लेकर किशनगढ़ वृत थाना पुलिस महज एक दिन एक्टिव दिखी। थाना पुलिस ने अपने-अपने क्षेत्रों में नाकेबंदी कर बिना हेलमेट वाले दुपहिया वाहनोंं के चालान काटे और उन्हें इसकी पुर्नावत्ति नहीं करने के लिए भी पाबंद किया। लेकिन इसके बाद पुलिस ने ना तो बिना हेलमेट वाले दुपहिया वाहन चालकों के चालान काटे और ना ही उन्हें हेलमेट पहनने को लेकर किसी तरह का जागरुकता की कोशिश की।
अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस यातायात राजस्थान जयपुर के आदेशों की पालना में 13 मई को किशनगढ़ वृत थाना पुलिस ने संबंधित थाना क्षेत्रों मेंं नाकेबंदी कर बिना हेलमेट पहने दुपहिया वाहन चलाते मिले चालकों के चालान काटे। इस दिन तो सभी थाना पुलिस सुबह से शाम तक चालान काटने में व्यस्त रही। लेकिन किशनगढ़ वृत की थानों की पुलिस अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस यातायात राजस्थान जयपुर के आदेशों की पालना में केवल मात्र एक दिन बिना हेलमेट पहने दुपहिया वाहन चलाने वाले चालकों के चालान काट कर इतिश्री की। इसके बाद 14 मई से फिर वहीं पुराने ढर्रे के अनुसार दुपहिया वाहन चालक ना केवल बिना हेलमेट पहने वाहन चलाते दिखे, बल्कि एक दुपहिया वाहन पर चार से पांच सवारियां भी इधर से उधर आवागमन करते मिले। पुलिस और ट्रेफिक पुलिस की ओर से किसी प्रकार की रोक टोक नहीं होने पर फिर से वाहन चालक पुलिस की ओर से मात्र एक दिन की कार्रवाई मानते हुए इत्मिनान से बिना हेलमेट के दुपहिया वाहन मुख्य बाजारों मेंं दौड़ा रहे है। बिना हेलमेट के साथ ही दुपहिया वाहन पर चार से पांच जने बैठा कर चालक बेखोफ होकर सरपट वाहन दौड़ा रहे है। गौरतलब है कि 13 मई को मदनगंज थाना पुलिस ने बिना हेलमेट वाले दुपहिया वाहनों के 60 चालान काटे थे। इसी तरह गांधीनगर थाना पुलिस ने 45 और ट्रेफिक पुलिस ने 45 चालान काटे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो