kishanagrh-कोराना वायरस : राहत और बचाव की व्यवस्थाओं का लिया जायजा

एसडीओ ने राजकीय यज्ञनारायण चिकित्सालय का किया निरीक्षण

By: kali charan

Updated: 19 Mar 2020, 11:46 AM IST

मदनगंज-किशनगढ़.
कोरोना वायरस के प्रकोप और सरकारी की ओर से जारी एडवायजरी के चलते एसडीओ देवेंद्र कुमार ने बुधवार को राजकीय यज्ञनारायण चिकित्सालय में संक्रमित व्यक्ति या जरुरत पडऩे पर सुविधा मुहैया कराई जाने वाली सुविधाओं का जायजा लिया।
एसडीओ देवेंद्र कुमार सुबह 9.45 बजे हॉस्पिटल पहुंचे। यहां एसडीओ ने पीएमओ डॉ. अशोक जैन एवं नोडल अधिकारी डॉ. सुरेंद्र कुमार के साथ मिल कर कोरोना वायरस की रोकथाम, बचाव की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने हॉस्पिटल में आईसोलेशन वार्ड एवं दवाईयों के स्टॉक एवं अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। यहां पीएमओ डॉ. जैन ने एसडीओ को ओपीडी में सर्दी, खांसी, जुकाम के रोगियों की अलग से कतार बनाए जाने की व्यवस्था की जानकारी भी।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के निदेशक (जन स्वास्थ्य) डॉ. के.के. शर्मा ने प्रदेश के सभी जोन के संयुक्त निदेशक एवं सीएमएचओ और पीएमओ को आदेश जारी कर अधीनस्थ जिलों में कोरोना वायरस रोग के नियंत्रण एवं रोकथाम के लिए सर्किय एवं सकारात्मक निगरानी (एक्टिव एवं पॉजीटिव सर्विलांस) तुरंत करवाने के लिए कहा है। निदेशक शर्मा ने आदेश में मुख्य रूप से मंदिरों, मस्जिदों, गुरुद्वारों, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन एवं अन्य सार्वजनिक स्थालों पर सोडियम हाईपोक्लोराइट सोल्यूशन का छिडकाव कर (डिसइन्फेक्शन) किटाणु शोधक करने के लिए भी कहा है।

kali charan Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned