kishangrh_कहीं लापरवाही तो कही सावधानी बरत रहे लोग

परचुनी की दुकानों और सब्जियोंं के ठेलों पर भीड़

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मदनगंज-किशनगढ़.
कोरोना वायरस के संक्रमण के चक्र को तोडऩे की कोशिश में कई लोग सावधानियां बरत रहे है। लेकिन कई लोग लारवाही भी बरत रहे है। ऐसे में लापरवाही बरतने वाले लोगों को जागरुक रहकर सरकार की एडवायरी का अनुसरण करने की जरुरत है।
नगर के मदनगंज का मुख्य बाजार हो या फिर पुराना शहर एवं नया शहर के बाजार या फिर गली मोहल्ले की परचुनी की दुकानों, सब्जियों की दुकानोंं के साथ ही सब्जी के ठेले वालों के पास लोगों की भीड़ नजर आने लगी है। इनमें से कई लोग तो ना तो मुंह पर मास्क बांध रहे है और ना ही किसी प्रकार से हाथों में सावधानी के लिए गल्बस इत्यादि। अनभिज्ञता और लापरवाही के चलते लोग सीधे ठेलों में रखी सब्जियों को सीधे हाथों से छू रहे है। यहीं आलम कई परचुनी की दुकानों पर ना तो विक्रेताओं ने मास्क बांधे हुए है और ना ही ग्राहकों की भीड़ ने। परचुनी और सब्जियों की दुकानों और ठेलों पर भीड़ स्थानीय प्रशासन की कोशिशों में चिंता बनी हुई है। ऐसे में प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन को भी सख्त कदम उठाने की जरुरत है।
सावधानी भी बरत रहे लोग
ऐसा नहीं है सभी जगह लोग लापरवाही ही बरत रहे है। कई जगह लोग सरकार की एडवायरी के अनुसार सावधानियों की पालना भी करते दिखाई दे रहे है। कई परचुनी की दुकानों पर कतार मेंं खड़े होने वाले लोगों के बीच एक मीटर की दूरी के लिए जमीन पर गोले के चिन्ह भी लगाए जा रहे है। यह काम कई जगह खुद दुकानदार कर रहे है तो कई जगह नगर परिषद प्रशासन की ओर से दुकानों के बाहर गोले बनाए जा रहे है। लोग घर से बाहर निकते समय अपने मुंह पर मास्क लगा कर आ रहे है और हाथों में भी गल्बस इत्यादि पहन कर आ रहे है।

kali charan Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned