kishangrh_किशनगढ़ सब्जी मंडी में उमड़ी भीड़!

कोई नहीं कर रहा सोशल डिस्टेंसिंग की पालना

By: kali charan

Published: 29 Mar 2020, 09:05 AM IST

मदनगंज-किशनगढ़.
देशभर में लॉकडाउन अवधि में किसी प्रकार से जरुरी खाद वस्तुओं को बंद नहीं किए जाने के निर्णय के बाद भी लोग बेवजह खरीदारी करने में जुटे हुए है। जयपुर रोड स्थित सब्जी मंडी में शनिवार को सब्जियां खरीदने वालों की खासी भीड़ नजर आई। ऐसे में सरकार की सोशल डिस्टेंसिंग की एडवायजरी की अनुपालना नहीं की जा रही है। ऐसे में यह भीड़ लोगों की सेहत के लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है और कोरोन वायरस के संक्रमण के चक्र को भी आघात लग सकता है।
सब्जी मंडी में सुबह सब्जियां विक्रेता भी खासी संख्या में पहुंचे और इससे ज्यादा खरीदारी के लिए पहुंचे लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। मंडी परिसर में आम दिनों से भी ज्यादा शनिवार को भीड़ नजर आई। यहां किसानों, व्यापारियों, सब्जी विके्रताओं और ग्राहकों किसी ने भी डेढ़ से दो मीटर की दूरी, सोशल डिस्टेंसिंग की बातों का ध्यान नहीं रखा। सब्जी बेचने और सब्जी खरीदने की होड़ में सबने लापरवाही बरती। कोरोना वायरस महामारी के दिनोदिन बढ़ते खतरे के बावजूद सब्जी खरीदने की मारामारी रही और लोगों ने जान का जोखिम उठाया। वहीं मंडी प्रबंधन ने भी यहां खरीदारों के लिए कोई सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के लिए व्यवस्था भी नहीं की गई।

पत्रिका व्यूह
परचुनी की दुकानें और फल सब्जी मंडिय़ां लॉकडाउन अवधि मेंं खुली रहेगी। इनके साथ ही मेडिकल और अन्य जरुरी सामान की दुकानें खुली है। ऐसे में लोग बेवजह परचुनी की दुकानों और सब्जी मंडी या ठेलों पर भीड़ एकत्र ना करे और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखे। कतार में खड़े लोग एक से दो मीटर की परिधी की दूरी पर खड़े होकर कतार बना।
इनका कहना है...
कोई भी लोग भीड़ एकत्र ना करें। सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखे। जरुरी खाद वस्तुओं की दुकानें बंद नहीं होगी। लोग बेवजह खरीदारी कर खाद सामग्री घर पर एकत्र ना करे। वह इत्मिनान से जरुरत पडऩे और जरुरी होने पर ही घर से बाहर निकले। अन्यथा घर पर ही रहे। घर से बाहर निकलना आप और हम सभी के लिए नुकसान देह हो सकता है।
-देवेंद्र कुमार, एसडीओ (प्रशिक्षु आईएएस) किशनगढ़।

kali charan Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned