kishangarh_घर बैठे चिकित्सक से ले परामर्श

मार्बल सिटी प्रबंधन ने की नि:शुल्क सुविधा शुरू की

By: kali charan

Updated: 29 Mar 2020, 09:51 AM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मदनगंज-किशनगढ़.
कोराना वायरस के प्रकोप से बचे और अपने घर पर ही रहे। कोई भी सामान्य स्वास्थ्य समस्याओं के लिए हॉस्पिटल जाने की आवश्यकता नहीं है।
इसके लिए मार्बल सिटी प्रबंधन ने मरीजों को ऑनलाइन चिकित्सक से परामर्श लेने की नि:शुल्क सुविधा शुरू की है। इसके लिए वाट्सअप नम्बर भी जारी किए है। स्थानीय प्रशासन ने भी हॉस्पिटल प्रबंधन को इसकी स्वीकृति दे दी है।
हॉस्पिटल प्रबंधन ने सामान्य स्वास्थ्य समस्याओं होने पर चिकित्सक परामर्श के लिए एक कस्टमर केयर शुरू किया है। यहां से विशेषज्ञ चिकित्सक से मोबाइल पर ही वाट्स कॉल कर चिकित्सकीय परामर्श लिया जा सकता है। कस्टमर केयर इन 9694090050 मोबाइल नंबर पर वाट्स कॉल किया जा सकता है। यह सुविधा रोज सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक रहेगी। इसी प्रकार हाउसिंग बोर्ड मोड स्थित रिलायंस स्मार्ट सुपर स्टोर ने भी डोर टू डोर खाद सामग्री बिक्री के लिए मोबाइल नम्बर जारी किए है। कॉल करने पर ही स्टोर प्रबंधन की ओर से एमआरपी दरों पर ही वस्तुओं की होम डिलेवरी की जाएगी। यह नम्बर स्टोर के शटर पर लिखे भी गए है।

जैन समाज ने किया पैकेट वितरण का कार्य
जरूरतमंदों को बांटी राशन सामग्री
मदनगंज-किशनगढ़.
सकल दिगंबर जैन समाज की ओर से कोरोना वायरस महामारी के कारण लॉकडाउन के कारण जरूरतमंद लोगों के लिए समाज के लोगों से सहायता राशि एकत्रित कर भोजन के पैकेट वितरित किए। सब्जी मंडी स्थित भंवरलाल पाटनी मांगलिक भवन में जैन समाज की ओर से आटा, चावल, बेसन, दाल, तेल, शक्कर, चाय, मिर्च, मसाले, 5 आदमी के 20 दिन की राशन सामग्री, बिस्किट के पैकेट एवं साबुन जैसी आम जरूरत की चीजें के पैकेट बनाए गए जिनका जरूरतमंद लोगों को वितरण किया। इससे पहले भी 2600 पैकेट का वितरण किया गया। गौरव पाटनी ने बताया कि किशनगढ़ आयुक्त विकास कुमावत को जरूरतमंदों को वितरण करने के लिए 100 पैकेट सौंपे गए। आवश्यकतानुसार लगभग 300 पैकेट विधवा, निशक्तजन एवं दूसरों पर आश्रित रहने वाले लोगों को सौंपे गए। मुनिसुव्रतनाथ दिगंबर जैन पंचायत के अध्यक्ष विनोद पाटनी एवं आदिनाथ पंचायत के अध्यक्ष प्रकाश गंगवाल के निर्देशन में सकल दिगंबर जैन समाज के उत्साही कार्यकर्ताओं ने एक टीम की तरह कार्य करते हुए पैकेट बनाने से लेकर वितरण करने का कार्य उत्साह के साथ किया। इसमे मुकेश दगड़ा, पवन लुहाडिया, सुभाष चौधरी, कैलाश पाटनी सहित सुनील गंगवाल, राकेश मोहन पहाडिय़़ा, सुशील अजमेरा, राजेश बाकलीवाल, इंदरचंद पाटनी, विकास पाटनी, हेमंत झांझरी, मोहित कालानाडा, शेयांस पहाडिय़़ा, जानू चौधरी, विजयकांत जैन, महेंद्र जैन, जितेंद्र पाटनी, विनोद चौधरी सहित एवं संघ के कार्यकर्ता एवं अनेक समाज बंधुओं का सहयोग रहा। पैकेट वितरण कराने में एसडीएम देवेंद्र कुमार, आयुक्त विकास कुमावत एवं डिप्टी गीता चौधरी का भी पूर्ण सहयोग प्राप्त हुआ।

kali charan Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned