kishangrh_सरकारी हॉस्पिटल में भीड़, पर कर रहे सोशल डिस्टेंसिंग की पालना

डॉक्टर देख रहे एक एक रोगी

By: kali charan

Updated: 29 Mar 2020, 10:15 AM IST

मदनगंज-किशनगढ़.
राजकीय यज्ञनारायण चिकित्सालय में शनिवार सुबह मरीजों की भीड़ रही। दो दिन बरसात होने और ठंडा मौसम होने से भी सर्दी, खांसी, जुकाम, बुखार के रोगी बढ़ गए। इस समय कोरोना वायरस महामारी होने के कारण भी लोग बीमार होने पर सतर्कता बरत रहे है और तुरंत चिकित्सक को दिखाकर दवा लेते है। इस कारण हॉस्पिटल में आने वाले रोगियों की संख्या बढ़ गई है। चिकित्सालय में चिकित्सक सुरक्षा किट पहने रहे और लोगों से दूरी बनाकर रहने को कहा। मरीजों ने दी चिकित्सकों को दिखाते समय भी दूरी बनाए रखी और दवा लेते समय कतार में भी दूरी बनाए रखी। कुछ लोगों को छोड़कर अधिकतर मरीजों ने सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन किया।

गांवों में भी किया छिड़काव
मदनगंज-किशनगढ़.
उपखंड क्षेत्र के कई गांवों में जन प्रतिनिधियों की ओर से सोडियम हाइपोक्लोराइट सोल्यूशन का छिड़काव किया जा रहा है। इसके साथ ही ग्रामीणों को कोरोना वायरस महामारी से बचाव की जानकारी दी जा रही है। निकटवर्ती ग्राम मोहनपुरा में खातौली सरपंच हरिराम बाना ने छिड़काव किया और ग्रामीणों को घरों में ही रहने के लिए कहा। इसी तरह रलावता में एडवोकेट परमेश्वर बाना ने सफाई करवाकर सोडियम हाइपोक्लोराइट सोल्यूशन का छिड़काव करवाया। साथ ही उप सरपंच कमल छापरवाल, सुशील दाधीच, मुकेश सादावत, गणेश डूडी, रामस्वरूप जाट, मंगल जाखड़, तेजपाल माली, मदन जाट, करतार माली आदि ने भी सहयोग किया।
राशन सामग्री वितरित
इसके साथ ही गांवों में जरूरतमंदों को राशन सामग्री भी वितरित की जा रही है। खतौली सरपंच हरिराम बाना ने कई जरूरतमंदों को राशन सामग्री का वितरण किया।

kali charan Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned