scriptkishangrh_कोरोना वायरस : यह भीड़ हमें हरा ना दे जंग | kishangarh | Patrika News

kishangrh_कोरोना वायरस : यह भीड़ हमें हरा ना दे जंग

locationकिशनगढ़Published: Apr 08, 2020 09:32:57 am

Submitted by:

kali charan

बैंकों और बैंक मित्र केंद्रों के बाहर भीड़सोशल डिस्टेंसिंग की नहीं हो रही पालनाकई बैंकों और केंद्रों के बाहर नहीं है गार्ड तैनातसरकारी योजनाओं का आने लगा खातों में पैसा

kishangrh_कोरोना वायरस : यह भीड़ हमें हरा ना दे जंग

kishangrh_कोरोना वायरस : यह भीड़ हमें हरा ना दे जंग

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मदनगंज-किशनगढ़.
इन दिनों सरकारी योजना का पैसे लेने के लिए सरकारी, गैर सरकारी बैंकों और बैंक मित्र केंंद्रों पर लोगों की खासी भीड़ नजर आने लगी है। यहां ना कोई सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जा रहा है और ना ही इसके लिए कोई व्यवस्था बनाई गई है। ऐसे में यह भीड़ कोरोना वायरस के संक्रमण चक्र को तोडऩे की जंग हमे हरा ना दे। प्रशासन और पुलिस प्रशासन को भी इस तरफ विशेष रूप से ध्यान देने की जरुरत है। ताकि भीड़ एकत्र ना हो।
सरकारी बैंकों, गैर सरकारी बैंकों और बैंक मित्र केंद्रों पर मंगलवार को सुबह खासी भीड़ रही। दरअसल इन दिनों केंद्र सरकार और राज्य सरकार की ओर से सरकारी योजना के तहत दिए जाने वाली आर्थिक सहायता का पैसा खातों मेेंं आने लगा है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत जनधन खातों में 500-500 रुपए, राज्य सरकार की ओर से मजदूर कार्ड पर श्रमिकों को 1000-1000 रुपए एवं वृद्धावस्था पेंशन, दिव्यांग पेंशन और विधवा पेंशन और मृत आश्रित पेंशन इत्यादि के तहत खातों में पैसा आ रहा है और इसी वजह से बैंकों और बैंक मित्र केंद्रों पर भीड़ लगी रही है। यही वजह है कि मुख्य मार्गों पर भी लोगों की भीड़ दिखाई देने लगी है।
यहां भी हो छिडकाव
खाताधारकों की भीड़ को देखते हुए बैंकों और बैंक मित्र केंद्र परिसर और आस पास जगह भी सोडियम हाईक्लोराइड सोल्यूशन का छिडकाव किया जाने की जरुरत है।
इनका कहना है…
बैंक मित्र केंद्रों पर ज्यादा भीड़ हो रही है। बैंंक प्रबंधन को गार्ड मुहैया कराए जाने चाहिए। हालांकि हम अपने स्तर पर भी लोगों को सोशल डिस्टेसिंग रखने की सलाह दे रहे है।
-समकित जैन, संचालक, बैंक मित्र केंद्र।
इन दिनों खाता धारकों के खातों में सरकारी योजनाओं का पैसा आ रहा है। भीड़ भी ज्यादा हो रही है। सभी से निश्चित दूरी रखने को लेकर समझाइश की जा रही है।
-दीपक कुमार वैष्णव, मैनेजर, इलाहबाद बैंक, खोड़ा गणेश रोड, किशनगढ़।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो