kishangarh_14 अप्रेल को सभी 7 सदस्यों की हुई रेंडम सैम्पलिंग

14 अप्रेल को सभी 7 सदस्यों की हुई रेंडम सैम्पलिंग

By: kali charan

Published: 18 Apr 2020, 12:06 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मदनगंज-किशनगढ़.
अरांई के स्थानीय चिकित्सक ने 14 अप्रेल को उज्जैन से आए सास ससूर समेत स्थानीय परिवार के सभी 5 सदस्यों को रेंडम सैम्पलिंग के लिए किशनगढ़ यज्ञनारायण चिकित्सालय भेज दिया। यहां पर सभी को रेंडम सैम्पलिंग के लिए 14 अप्रेल को भर्ती कर लिया गया और रेंडम सैम्पलिंग की जांच के लिए लैब भेजा गया।
ससुर की रिपोर्ट पॉजीटिव, सभी की रिपोर्ट नेगिटिव
परिवार के सभी सदस्यों की रेंडम सैम्पलिंग जांच रिपोर्ट 15 अप्रेल को आई और युवक के अतिरिक्त सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई और इनमें से 3 सदस्यों को होम आईसोलेशन की सलाह देकर उन्हें घर भेज दिया। जबकि 3 सदस्यों को हॉसिपटल में ही क्वारेंटाइन कर दिया गया। 16 अपे्रल मध्यरात्रि को युवक के ससुर की रेंडम सैम्पलिंग जांच भी आ गई और रिपोर्ट पॉजीटिव आई। वृद्ध ससुर की जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आने की तत्काल अजमेर मुख्यालय और उखंड अधिकारी देवेंद्र कुमार को भी दी। एसडीओ देवेंद्र कुमार ने पूरे मामले की रिपोर्ट जिला कलक्टर को भेज दी।
मध्यरात्रि को ही किया परिवार क्वारेंटाइन
उपखंड अधिकारी प्रशासन ने तहसीलदार, नायब तहसीलदार, ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी, अंराई थाना एसएचओ, बीडीओ समेत चिकित्सा विभाग के सहयोग से 16 अप्रेल मध्यरात्रि दो बजे अरांई भेजे गए सभी सदस्यों को फिर से किशनगढ़ लाकर क्वारेंटाइन कर दिया गया।
परिवार के सभी छ:ह सदस्य क्वारेंटाइन
अरांई के रहने वाले युवक उसकी पत्नी, छोटे बच्चे समेत सास और माता-पिता समेत परिवार के छ:ह सदस्यों को आरके कम्यूनिटी सेंटर में क्वारेंटाइन किया गया है। युवक की उज्जैन से आई सास के मानसिक रूप से कमजोर होने के कारण उसे फिलहाल किशनगढ़ में क्वारेंटाइन नहीं किया जा सका। दोपहर बाद उसे अजमेर जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय के विशेषज्ञ साईकालॉजिस्ट चिकित्सक के पास जांच के लिए भेजा गया है। ताकि उसकी मानसिक रूप से बीमारी का उपचार किया जा सके।

kali charan Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned