kishangarh_अरांई में कफ्र्यू, सीमाएं सील

कहीं सड़क खोद बनाई खोई तो कही पुलिस का पहरा

By: kali charan

Updated: 18 Apr 2020, 12:19 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मदनगंज-किशनगढ़.
मध्यप्रदेश के उज्जैन से आए एक वृद्ध की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव आने के बाद अरांई क्षेत्र में कफ्र्यू लगा दिया गया है। अरांई की सभी सीमाएं सील कर दी गई है। कहीं मुख्य मार्ग की सड़कों को खोद कर खाई बना दी गई तो कही पुलिस का सख्त पहरा लगा दिया गया है।
कोवडि-19 से उत्पन्न महामारी के संक्रमण और प्रसार को रोकने केे लिए उप जिला मस्ट्रिेट एवं एसडीओ देवेंद्र कुमार ने अरांई के तेली मोहल्ला, कोठारी मोहल्ला, सदर बाजार, आचार्य मोहल्ला, बांडी का मोहल्ला (दरवाजा) एवं आस पास के क्षेत्रों में निशेधाज्ञा लागू करने के आदेश जारी कर दिए।
मध्यरात्रि को ही घर और आस पास के एरिया में स्पे्र
एसडीओ देवेंंद्र कुमार ने 16 अप्रेल की मध्यरात्रि को ही हॉस्पिटल,क्वारेंटाइन वाले स्थान और युवक के अरांई के घर और आस पास के एरिया में सोडियम हाईपोक्लाराइट सोल्यूशन का छिडकाव करवाने के लिए स्वास्थ्यकर्मियों की टीम अलग अलग भेज दी। मध्यरात्रि तकरीब 2 बजे ही सभी जगह छिडकाव कार्य किया गया और सभी जगह पुलिस तैनात कर दी गई। इसी तरह यज्ञनारायण चिकित्सालय के आउड डोर, लैब, बाहरी परिसर समेत आस पास में भी स्पे्र किया गया और पुलिस तैनात की गई। युवक और उसके परिवार के सदस्यों को क्वारेंटाइन के लिए पुलिसकर्मी साथ भेजे गए।
यह रहेगी पाबंदियां
-क्षेत्र में कोई भी नागरिक अपने घर से से बाहर नहीं जा सकेगा।
-चिकित्सीय सेवाओं के अतिरिक्त किसी भी प्रकार का कोई प्रतिष्ठान नहीं खुलेगा।
-दैनिक आवश्यकताओं से संबंधित किराना एवं जनरल स्टोर इत्यादि सुबह 7 बजे से सुबह 10 बजे तक एवं शाम 5 बजे से शाम 7 बजे तक ही खुले रहेंगे।
-निजी वाहनों की आवाजाही पर पूर्णत: पाबंदी रहेगी और ना ही बाहरी कोई वाहन को सीमा में प्रवेश की अनुमति होगी।
-क्षेत्र के सभी चिकित्सालय, मेडिकल स्टोर एवं चिकित्सा सेवाओं से जुड़े हुए संस्थान प्रतिबंध से मुक्त रहेंगे।
-सभी धार्मिक स्थलों में आमजन एवं दर्शनार्थियों पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध रहेगा, केवल पूजा एवं सफाई व्यवस्था करने वाले को इजाजत दी जाएगी। लेकिन उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग, मुंह पर मास्क, हाथों में गल्ब्स एवं सेनेटाइजर का अनिवार्य रूप से उपयोग करना होगा।
इनका कहना है...
सभी नागरिकों से आग्रह है कि वह अपने अपने घरों पर रहे और बेवजह घरों से बाहर नहीं निकले। कोई भी नागरिक यदि वह बाहर से यात्रा कर आए हुए है तो वह आगे आकर अपनी जांचें (स्क्रीनिंग) करवाए। डरने या घबराने की कोई बात नहीं है यह सभी के स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होगा। प्रशासन और चिकित्सक सभी यहां के नागरिकों के साथ खड़े है और सभी को पूरा सहयोग किया जाएगा। किसी को किसी भी प्रकार से चिंतित होने की जरुरत नहीं है। प्रशासन, पुलिस और चिकित्सक समेत सभी कर्मचारी मुस्तैदी से नागरिकों की सेवा के लिए तैयार है।
-देवेंद्र कुमार, एसडीओ (प्रशिक्षु आईएएस), किशनगढ़।

kali charan Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned