script

कोविड-19 का डर : सावन में भी विरान पड़े बाग-बगीचे

locationकिशनगढ़Published: Jul 14, 2020 09:35:29 am

Submitted by:

kali charan

कोरोना वायरस महामारी के चलते लोगों ने किया बाग बगीचों से किनारा

कोविड-19 का डर : सावन में भी विरान पड़े बाग-बगीचे

कोविड-19 का डर : सावन में भी विरान पड़े बाग-बगीचे

मदनगंज-किशनगढ़.
सावन मास के इन दिनों में लोगों और बच्चों की चहल पहल से जहां बाग बगीचे आबाद हो जाते थे। वहीं कोरोना के संक्रमण के डर से अब नगर के प्रमुख बाग बगीचे भी सूने नजर आ रहे है। इन बाग बगीचों में ना तो सुबह लोग आ रहे है और ना ही शाम के समय बाग बगीचों का भ्रमण कर रहे है।
वर्तमान में महामारी के असर के चलते बाग बगीचे सूने दिखाई दे रहे है। इन बाग-बगीच दिन भर सूने पड़े है। महामारी के डर के चलते सावन का दूसरा सोमवार बीत जाने के बावजूद यहां इन हरे भरे बगीचों में सूनापन बना हुआ है। वहीं गत साल यह बाग-बगीचे चहल-पहल से संपन्न थे। इस साल न तो महिलाओं का आना हो रहा है और न ही बाहर से आने वाले लोग बगीचों में घुमने के लिए आ रहे है। गांवों से भी कम लोग आने के कारण इन पार्कों में सूनापन छाया नजर आ रहा है। पहले ग्रामीण खरीदारी के लिए आते थे तो कुछ देर मुख्य मार्ग स्थित पार्कों में रूक जाते थे लेकिन अब ग्रामीण भी जल्द निकल जाते है। इससे इन उद्यानों में चहल-पहल का माहौल नहीं है।
सुभाष गार्डन
गुंदोलाव झील के किनारे सुभाष उद्यान गौरव पथ पर स्थित है। मुख्य मार्ग पर स्थित होने के बावजूद इस बार यह उद्यान सूना है। इन दिनों गिने चुने ही लोग उद्यान में आ रहे है। इसी कारण महिलाएं भी इस पार्क में नहीं आती है। इसमें एक झूला भी है लेकिन वर्तमान में झूला खाली पड़ा हुआ है।
महावीर पार्क
सिटी रोड स्थित महावीर पार्क सिटी रोड पर स्थित है। मुख्य मार्ग पर होने के कारण यहां पहले लोगों का आना-जाना लगा रहता था। वर्तमान में कोरोना वायरस महामारी के चलते यह पार्क भी सूना पड़ा है। पार्क में नाममात्र के लोग दिखाई देते है। जहां सावन में यहां लोग परिवार समेत आना पसंद करते थे ऐसे परिवार अब पार्क आने की बजाए घर पर ही रहना पसंद कर रहे है। अधिकतर समय पार्क खाली ही रहता है। इस समय लोग सार्वजनिक स्थानों पर जाने से बचते है ताकि सुरक्षित रह सके।

ट्रेंडिंग वीडियो