किशनगढ़ में मिले 6 नए कोरोना संक्रमित

चिकित्सक भी हुआ संक्रमित
कोविड-19 का फैलता दायरा

By: kali charan

Published: 27 Jul 2020, 10:32 AM IST

मदनगंज-किशनगढ़.
किशनगढ़ के शहरी क्षेत्र में रविवार को कोरोना के छ:ह संक्रमित सामने आए है। इनमें से दो को जयपुर एसएमएस हॉस्पिटल उपचार के लिए भेजा गया है। जबकि दो अजमेर जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय में भर्ती है और शेष दो को किशनगढ़ के ही कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया गया है।
राजकीय यज्ञनारायण चिकित्सालय में कार्यरत 37 वर्षीय एमबीबीएस चिकित्सक कोरोना संक्रमित हो गया। इसी तरह मझेला रोड निवासी 57 वर्षीय एक महिला की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। इन दोनों की रिपोर्ट शनिवार मध्यरात्रि को ही हॉस्पिटल प्रबंधन को मिल गई और इन दोनों को जयपुर हॉस्पिटल में उपचार कराने की सलाह देकर रेफर कर दिया गया। इनकी जांच हॉस्पिटल में ही की गई थी और रिपोर्टें पॉजिटिव आई है। जबकि सिंधी कॉलोनी निवासी 62 वर्षीय महिला और वार्ड संख्या 3 इमाम बाड़ा क्षेत्र के 37 वर्षीय युवक की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। यह दोनों अजमेर में उपाचारत है। महिला के किडनी रोगी भी होना बताया गया है। इसी तरह गांधीनगर क्षेत्र मेें ही एक 42 वर्षीय महिला भी करोनो संक्रमित हुई है। शिवाजी नगर की एक 56 वर्षीय महिला भी कोरोना संक्रमित हुई है। इन्हें भी कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया गया है।

इससे पूर्व पूर्व परासिया गांव निवासी करीब 72 वर्षीय वृद्ध की तबीयत खराब होने पर निजी चिकित्सक से उपचार के लिए लाया गया। यहां चिकित्सक ने कोरोना जांच की सलाह देते हुए उपचार लिखे दिया। वृद्ध की गुरुवार को कोरोना जांच के लिए यज्ञनारायण चिकित्सालय में सैम्पल लिए गए और होम क्वारेंटीन की सलाह दी गई। वृद्ध की अचानक शुक्रवार को सुबह मौत हो गई और परिजन ने दोपहर बाद दाह संस्कार भी कर दिया। वृद्ध की कोरोना जांच रिपोर्ट मध्यरात्रि को पॉजिटिव आई गई। इस पर अस्पताल प्रबंधन ने तत्काल परिजन को इसकी सूचना दे दी और वृद्ध के सम्पर्क में आए सदस्यों की कोरोना जांच के लिए हॉस्पिटल पहुंचने का सुझाव दे दिया। इस पर परिवार के 10-11 जने शनिवार को सुबह हॉस्पिटल आए और कोरोना जांच के लिए सैम्पल लिए गए और जांच के लिए अजमेर भेज दिया। इसी प्रकार निजी चिकित्सक के आजाद नगर निवासी 27 वर्षीय कम्पाउडर युवक की तबीयत खराब होने पर कोरोना जांच के लिए सैम्पल लिए गए। मध्यरात्रि करीब 12 बजे युवक की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। इस पर अस्पताल प्रबंधन ने तत्काल रात को ही अजमेर जेएलएन चिकित्सालय जाकर भर्ती होकर उपचार लेने के लिए रवाना कर दिया। युवक में कोरोना संक्रमण के लक्षण भी बताए गए है। वार्ड संख्या 35 क्षेत्र में गत दिनों मिले कोरोना पॉजिटिव युवक के 59 वर्षीय पिता भी कोरोना संक्रमित हो गए। यह विद्युत वितरण निगम के कर्मचारी भी बताए गए है। कोरोना पॉजिटिव विद्युतकर्मी को कोविड केयर सेंटर में भर्ती कर लिया गया है। जबकि दो मार्बल एरिया में काम करने वाले श्रमिक है। इनमें से एक उत्तरप्रदेश और दूसरा मध्यप्रदेश से आए है। इन्हें भी कोविड केयर सेंटर में भर्ती कर लिया गया है। गौरतलब है कि शुक्रवार को शहरी क्षेत्र के ही रहन ेवाले तीन कोरोना संक्रमित के केस आए थे। इनमें से एक मार्बल उद्यमी, दूसरा मार्बल श्रमिक और तीसरे एक बालिका की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी।

kali charan Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned