बरसात में सुविधा न बन जाए दुविधा

आरयूबी में भर जाता है पानी
आवागमन में होती है परेशानी

By: kali charan

Published: 06 Aug 2020, 08:28 PM IST

मदनगंज-किशनगढ़.
वर्तमान में अभी तक अधिक बरसात नहीं हुई है। इसलिए नगर के आरयूबी में पानी भरने की समस्या सामने नहीं है लेकिन अभी बरसात का सीजन बाकी है। बरसात होने पर नगर के सभी आरयूबी में पानी भर जाता है जिससे लोगों को आवागमन में काफी परेशानी झेलनी पड़ती है।
नगरीय क्षेत्र में चार आरयूबी बने हुए है। यह सांवतसर, कृष्णापुरी, परासिया गांव और नए रेलवे स्टेशन के पास है। बरसात होने पर हर बार इन आयूबी में पानी भर जाता है। इससे
सबसे अधिक परेशानी राहगीरों को होती है। रेलवे टै्रक की संख्या अब चार हो चुकी है और डीएफसीसी टै्रक पर भी मालगाडिय़ां चलने लगी है। इससे राहगीरों और क्षेत्रवासियों को अधिक जोखिम बढ़ गया है। इसके साथ ही दुपहिया वाहन चालकों को परेशानी होती है। इसको देखते हुए इन आरयूबी में पानी भरने की समस्या का स्थायी समाधान जरूरी है। वहीं बरसात में पानी आने पर तेजी से पानी निकालने की भी स्थानीय व्यवस्था किया जाना जरूरी है।
सांवतसर : आरयूबी
सांवतसर आरयूबी में भी बरसात होने पर पानी भर जाने की समस्या है। इससे लोगों को आवागमन की परेशानी झेलनी पड़ती है हालांकि यहां से चारपहिया और कई बार दुपहिया वाहन भी निकल जाते है लेकिन राहगीरों के लिए समस्या बढ़ जाती है। यहां गत बरसात में भी कई बार अग्निशमन की गाडिय़ां मंगवाकर पानी निकाला गया था।
कृष्णापुरी : आरयूबी
कृष्णापुरी आरयूबी तो तेज बरसात होने पर पूरी तरह से भर जाता है। गत बरसात में भी कृष्णापुरी आरयूबी में बहुत अधिक पानी भर गया था। इसके कारण आवागमन पूरी तरह से बंद हो गया था। अब इस बार भी बरसात होने पर लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ेगी। यहां भी राहगीरों और क्षेत्रवासियों की परेशानी बढ़ जाती है।
रेलवे स्टेशन : आरयूबी
नए रेलवे स्टेशन के पास बने हुए आरयूबी में भी यही समस्या बनी हुई है। यहां भी बरसात होने पर पानी भर जाता है और बार-बार निकालना पड़ता है। इससे रेलवे स्टेशन आने जाने वाले लोगों और क्षेत्रवासियों को आवागमन में परेशानी उठानी पड़ती है।

kali charan Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned