scriptनई लाइन से आया तुर्र तुर्र पानी | kishangarh | Patrika News

नई लाइन से आया तुर्र तुर्र पानी

locationकिशनगढ़Published: Aug 10, 2020 08:35:36 pm

Submitted by:

kali charan

नई पेयजल पाइप लाइन से पहले दिन मात्र आधे घंटे दी सप्लाईवार्ड़ संख्या-16 क्षेत्र में पानी की समस्या से परश्ेाान क्षेत्रीय लोग

नई लाइन से आया तुर्र तुर्र पानी

नई लाइन से आया तुर्र तुर्र पानी

मदनगंज-किशनगढ़.
शहरी क्षेत्र में जलदाय विभाग ने पुरानी पेयजल लाइन से जलापूर्ति बंद कर नई लाइन से शुरू तो कर दी है। लेकिन नगरवासियों को पर्याप्त पानी नहीं मिल रहा है। नई पेयजल पाइप लाइन लोगों के घरों तक भी पानी नहीं पहुंच रहा है और कही पहुंच रहा है तो वह काफी कम प्रेशर से जा रहा है। ऐसे में नई पेयजल लाइप लाइन से वार्ड संख्या-16 क्षेत्र के अधिकांश एरिया में रविवार को काफी कम प्रेशर से पानी की सप्लाई हुई और वह भी मात्र आधा घंटे।
पुरानी मिल क्षेत्र निवासी विजय शर्मा, नरेंद्र शर्मा, रत्नेश सक्सेना, अंजना एवं सुशील मेहता ने बताया कि पुरानी लाइनों से जलापूर्ति बंद कर दी गई और नई लाइन से सप्लाई की जा रही है। पुरानी मिल, सिटी रोड समेत आस पास के इलाकों में बीते 15 दिन से जलापूर्ति नहीं की गई। काफी आग्रह के बाद शुक्रवार को सप्लाई दी गई लेकिन वह चंद मिनटों बाद ही बंद कर दी गई। आखिरकार अब रविवार को नियमित सप्लाई दी गई। लेकिन काफी कम प्रेशर की कमी के कारण अब घरों तक ही पानी नहीं पहुंच रहा। बाहर नलों की टी खोल कर उसे पानी भरने की कोशिश की तो भी पर्याप्त पानी नहीं भर पाए और ज्यादातार घरों में पीने के पानी तक खाली रह गए। क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि यदि जल्द पेयजल जलापूर्ति में सुधार नहीं किया गया तो जलदाय विभाग के कार्यालय जाकर प्रदर्शन किया जाएगा।
जलदाय विभाग की ओर से पूरे शहरी क्षेत्र में इन दिनों नई पेयजल पाइप लाइन से सप्लाई की टेस्टिंग की जा रही है और अब इसी नई पाइप लाइन से ही जलापूर्ति की जाएगी। जलदाय विभाग ने पुरानी पेयजल पाइप लाइन से जलापूर्ति लगभग बंद कर दी है। इसी कवायद के चलते जलदाय विभाग ने उपखंड के सबसे बड़े सरकारी हॉस्पिटल राजकीय यज्ञनारायण चिकित्सालय का भी पुरानी पेयजल पाइप लाइन से कनेक्शन काट दिया। लेकिन नई पाइप लाइन से कनेक्शन नहीं किया और हॉस्पिटल में पानी की समस्या होने लगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो