scriptथर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही मिलेगा समारोह में प्रवेश | kishangarh | Patrika News

थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही मिलेगा समारोह में प्रवेश

locationकिशनगढ़Published: Aug 13, 2020 09:21:58 pm

Submitted by:

kali charan

समारोह में शामिल होने से पहले होगी स्वास्थ्य की जांचचिकित्सा टीम करेगी स्क्रीनिंग और हाथों को सेनेटाइजकोविड-19 से सुरक्षा बंदोबस्त

थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही मिलेगा समारोह में प्रवेश

थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही मिलेगा समारोह में प्रवेश

मदनगंज-किशनगढ़.
15 अगस्त को होने वाले उपखंड स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों जोरों पर है। राजस्थान पुलिस प्रशिक्षण केंद्र समारोह स्थल पर टैंट वगैरह लगाए जा रहे है और इसके साथ ही अन्य सभी प्रकार की तैयारियां भी की जाने लगी है। समारोह में शामिल होने वाले हरेक शख्स की थर्मल स्क्रीनिंग होगी उसके बाद ही समारोह स्थल में प्रवेश मिला। साथ ही समारोह स्थल पर अतिथि एवं अन्य सभी नागरिक भी सोशल डिस्टेंसिंग के अनुरूप बैठेंगे और इसी तरह से बैठने की व्यवस्था भी की जा रही है।
कोविड-19 के संक्रमण के फैलते प्रभाव को रोकने के लिए अब लोगों की सेहत को भी ध्यान रखते हुए समारोह में व्यवस्था की जा रही है। इस संदर्भ में एसडीओ राजेंद्रसिंह ने सभी सरकारी विभागों के अधिकारियों को निर्देश भी दे दिए है और कमेठियां भी गठित कर दी है। समारोह की तैयारियों को लेकर एसडीओ सिंह ने संबंधित अधिकारियों से चर्चा कर उन्हें आवश्यक निर्देश भी दिए है। 15 अगस्त के दिन हर साल की भांति राजस्थान पुलिस प्रशिक्षण केंद्र ग्राउंड पर ही सुबह 9.30 बजे ध्वजारोहण किया जाएगा। प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ही नगर परिषद, शिक्षा विभाग और चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग एवं पुलिस विभाग के सभी अधिकारी समारोह की तैयारियों में जुटे हुए है। समारोह में जन प्रतिनिधियों, अधिकारियों समेत सभी नागरिकों के बैठने के लिए सोशल डिस्टेंस के नियमों के अनुसार निर्धारित दूरी पर ही कुर्सियां लगाई जाएगी। राज्य सरकार के निर्देशानुसार समारोह में कोरोना वॉरियर्स (पुलिसकर्मियों, चिकित्साकर्मियों, सफाईकर्मियों, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं, आशा सहयोगिनी एवं शिक्षाकर्मी) को भी आमंत्रित किया जाएगाा। समारोह स्थल पर थर्मल स्कैनिंग के साथ ही हैंड सैनेटाइजेशन की भी व्यवस्था रहेगी। इसकी जिम्मेदारी चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को सौंपी गई है। हर साल की भांति राजस्थान पुलिस प्रशिक्षण केंद्र ग्राउंड पर ही ध्वजारोहण किया जाएगा। प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ही नगर परिषद, शिक्षा विभाग और चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग एवं पुलिस विभाग के सभी अधिकारी समारोह की तैयारियों में जुटे हुए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो