अब हर माह होगी किशनगढ़ के हरेक वार्ड की समस्याओं की सुनवाई

विधायक टाक ने नगर परिषद के साथ बनाई कार्य योजना
9 सितम्बर से परिषद कार्यालय में लगेगा पहला जन सुनवाई शिविर

By: kali charan

Updated: 08 Sep 2020, 07:45 PM IST

मदनगंज-किशनगढ़.
नगर परिषद के वर्तमान बोर्ड का कार्यकाल समाप्त होने और चुनाव स्थगित होने से हरेक वार्ड की समस्याओं को लेकर अब नगर परिषद में जन सुनवाई होगी। यह जन सुनवाई विधायक सुरेश टांक, एसडीओ राजेंद्रसिंह समेत सभी विभागों के अधिकारियों एवं कार्मिकों के साथ करेंगे। विधायक टाक ने इसकी लगभग सभी कार्य योजना पूरी कर ली है और प्रथम चरण वार्ड संख्या 1 से 20 तक की समस्याओं के निस्तारण के लिए पहली जन सुनवाई 9 सितम्बर को होगी। प्रथम चरण में 1 से 20 वार्ड, द्वितीय चरण में 21 से 40 वार्ड और तृतीय चरण में वार्ड संख्या 41 से 60 वार्डों की जन सुनवाई शिविर होंगे।
विधायक टाक ने बताया कि 20 अगस्त को पूरे प्रदेश में कई नगर निगम, नगर परिषद, नगर पालिका के गठित बोर्डों का कार्यकाल समाप्त हो गया है और कोरोना महामारी के प्रकोप के चलते फिलहाल राज्य सरकार ने निकाय चुनाव भी स्थगित कर दिए है। इसमें किशनगढ़ नगर परिषद भी शामिल है। ऐसे में शहरी क्षेत्र के सभी 60 वार्डों के समस्याओं को लेकर क्षेत्रीय लोग परेशान ना हो इसके लिए यह कदम उठाया गया है और रूपरेखा बना कर इसकी क्रियांविती की जा रही है। जन सुनवाई में एसडीओ सिंह, आयुक्त विकास कुमावत समेत सभी विभागों के जिम्मेदार अधिकारी मौजूद रहेंगे और इस सदंर्भ में सभी को निर्देश और कार्यालय आदेश भी जारी कर दिए गए है।
30 दिन में दूर होगी समस्या
प्रथम चरण में जनसुनवाई 9 सितंबर को सुबह 11 बजे से अपराह्न 3 बजे तक होगी। इसमें वार्ड संख्या- 1 से 20 के क्षेत्रीय लोगों की समस्याएं सुनी जाएगी और उसका निस्तारण किया जाएगा। शिविर में शामिल होने पर अपनी शिकायत पंजिका रजिस्टर में रजिस्टर्ड करवाना होगा। ताकि उसका सूचिबद्ध तरीके से नम्बर आ सके और समस्याओं को लेकर विचार विमर्श कर उसका निस्तारण भी किया जा सके। शिविर में आने वाली समस्याओं के निस्तारण का समय भी 30 दिन का तय किया गया है। इसी तरह द्वितीय चरण में वार्ड संख्या-21 से 40 एवं तृतीय चरण में वार्ड संख्या- 41 से 60 की समस्याओं की सुनवाई होगी।
अक्टूबर में एक तारीख से होंगी जन सुनवाई
विधायक टाक ने बताया कि यह कार्य योजना नए परिसीमन अनुरूप तय की गई है। अक्टूबर माह में यह शिविर 1 तारीख से ही शुरू होंगे। इसमें 1 से 10 अक्टूबर तक 1 से 20 वार्ड, 11 से 20 अक्टूबर तक 21 से 40 वार्ड एवं 21 से 30 अक्टूबर तक 41 से 60 वार्डो की जन सुनवाई होगी।

kali charan Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned