scriptKishangarh- जिस ट्रैक पर ट्रेन उसी पर लोगों की आवाजाही | kishangarh people on that track where train arrive | Patrika News

Kishangarh- जिस ट्रैक पर ट्रेन उसी पर लोगों की आवाजाही

locationकिशनगढ़Published: Feb 08, 2020 02:51:39 pm

Submitted by:

Amit

लोग बेरोकटोक अपनी जान जोखिम में डालकर पार कर रहे है रेललाइन

kishangarh people on that track where train arrive

Kishangarh- जिस ट्रैक पर ट्रेन उसी पर लोगों की आवाजाही

अमित काकड़ा
मदनगंज-किशनगढ़.
एक ओर रेललाइनों पर हादसों का दौर थम नहीं रहा है। गुरुवार के पटरियों पर महिला की मौत के बाद भी हालात जस के तस रहे। लोग बेरोकटोक अपनी जान जोखिम में डालकर रेललाइन पार कर रहे है। कई बार जिस पटरी पर ट्रेन आती है। उसी पर लोग चलते रहते है। छोटे-छोटे बच्चो को साथ लेकर लोग रेललाइन पार कर रहे है। स्कूली छात्र रेल की पटरियों पर बैठकर गप्पे मारते रहते है।
केस 1-
मालियों की ढाणी में अचानक ट्रेन की सीटी सुनाई दिया। जिस पटरी पर ट्रेन आ रही थी। उसी पटरी पर महिलाएं चलती दिखाई दी। यह देख पटरियों के पार खड़ा एक युवक घबरा गया। उसने पहले तो महिलाओं को आवाज दी। इधर ट्रेन की सीटी की आवाज में महिलाएं सुन नहीं सकी। इस बीच युवक ने पत्थर फैंके जब जाकर महिलाओं का ध्यान गया। वे पटरियों से हटी। नहीं तो एक और हादसा हो सकता था।
केस 2-
-दो पटरियों पर कुछ स्कूल छात्र यूनिफार्म में बैठे-बैठे बातें करते रहे। इस बीच पत्थरों से खेलते भी रहे। काफी देर तक छात्र बातें करते रहे। जिस ट्रैक पर छात्र बाते करते रहे वह डीएफसीसी का ट्रैक है। डीएफसीसी ट्रैक पर ही 1 जनवरी को ट्रेन की चपेट में आने से एक किशोर की मौत हुई थी। आसपास के लोगों का कहना है कि यह नजारे आम है।
केस 3-
अपने परिजनों के साथ बार-बार पटरियों के इधर-इधर जाने से बच्चे बेखौफ होकर ट्रैक पार करते है। तीन महिलाएं करीब 5-7 साल के दो छोटे बच्चों के साथ आई और आरयूबी के बजाय सीधे पटरियों को पार करके चली गई। इंजन की सीटी सुनाई देने पर महिला ने पहले पटरी पर दोनो ओर देखा कोई ट्रेन दिखाई नहीं देने पर बच्चों और दो महिलाओं को आगे बढऩे का ईशारा किया और पटरियों के दूसरी ओर चली गई।
केस 4-
रेलवे की ओर से पूर्व ट्रैक पर आवाजाही रोकने के लिए पूर्व में पटरियों और आबादी के बीच में दीवार बनाई गई। लेकिन लोगों को विरोध के चलते निर्माण रोक दिया गया। दीवार के लिए नींव भी खोदी जा चुकी है। लेकिन विरोध के चलते काम रोक दिया गया।
-साधारण सभा में उठा मुद्दा
रेलवे लाइन के पार रहने वाले लोगों की सुविधा के लिए आरयूबी, एफओबी बनाने का मुद्दा गत दिनों हुई नगर परिषद की साधारण सभा में उठा था।
-इनका कहना है
शहर की बड़ी जनसंख्या रेलवे लाइन के पार रहती है। यहां फुट ओवरब्रिज की नितांत आवश्यकता है। इसके लिए जल्दी कार्रवाई की जानी चाहिए।
गौरव भारद्वाज, सदस्य डीआरयूसीसी
-अंडर पास निकल जाए तो शहर की ट्रैफिक की बड़ी समस्या हल हो सकती है। हजारों लोग पटरी के पार रहते है। उन्हें राहत मिलेगी। मार्बल मंडी में जाने वाले व्यापारियों के लिए राहत मिलेगी।
मौहम्मद तकी, पार्षद
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो