scriptपति संग मुम्बई में सेवाएं दे रही किशनगढ़ की बेटी | Kishangarh's daughter serving in Mumbai with her husband | Patrika News

पति संग मुम्बई में सेवाएं दे रही किशनगढ़ की बेटी

locationकिशनगढ़Published: Jun 23, 2020 01:11:35 am

Submitted by:

Narendra

कोरोना संक्रमितों का कर रहे उपचार10 से 12 घंटे से भी अधिक समय तक पहने रहते हैं पीईई किट
कोरोना कर्मवीर

पति संग मुम्बई में सेवाएं दे रही किशनगढ़ की बेटी

पति संग मुम्बई में सेवाएं दे रही किशनगढ़ की बेटी

मदनगंज-किशनगढ़ (अजमेर).

किशनगढ़ की डॉक्टर बेटी अपने पति के साथ कोविड-19 रोगियों की ना केवल जांचें कर रही, बल्कि उनका सर्जरी भी कर रही है। दोनों पति-पत्नी गर्मी के इस भीषण में भी प्रतिदिन करीब 10 से 12 घंटे पीईई किट पहन कर मरीजों की देखभाल और उपचार करने में लगे हुए है। हॉस्पिटल में काम में व्यस्तता के चलते कई समय से दोनों अपना-अपना नाश्ता और खाना खुद तैयार कर रहे हैं और नियमित ड्यूटी कर हॉस्पिटल में सेवाएं दे रहे हैं।
शिव कॉलोनी निवासी पेशे से शिक्षक डालूराम कुमावत ने बताया कि कोविड-19 के लॉकडाउन में उन्होंने राशन सामग्री वितरण सर्वे का नियमित कार्य किया। इसी तरह लॉकडाउन समय से ही उनकी बेटी डॉ. कश्मीरा और पति स्वप्निल कुमावत भी मुम्बई के अंधेरी स्थित हॉस्पिटलों में कोरोना वायरस संक्रमितों का उपचार करने में लगे हुए है। डॉ. कश्मीरा ईएनटी विशेषज्ञ के रूप में कोकिला बेन धीरूभाई अम्बानी हॉस्पिटल और पति डॉ. स्वप्निल आरएन कूपर राजकीय हॉस्पिटल में बतौर पैथोलॉजिस्ट के रूप में कार्यरत है। कश्मीरा प्रति दिन औसतन 15 से 20 मरीजों को देखती है और इनमें से जांच में प्रति दिन ही 1 से 2 रोगी कोरोना संक्रमित होते है। ईएनटी संबंधित बीमारी गंभीर होने पर लॉकडाउन से अब तक वह कई मरीजों की सर्जरी भी कर चुकी है। वह रोज सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक हॉस्पिटल में सेवाएं देती है। इसी तरह इनके पति डॉ. स्वप्निल भी हॉस्पिटल में आने वाले तकरीबन 100 से ज्यादा रोगियों की जांचें कर रहे है और इनमें से औसतन प्रतिदिन 50 फीसदी रोगी कोरोना संक्रमित आ रहे है। कॉल आने पर वह दोनों ही तत्काल ड्यूटी के लिए हॉस्पिटल भी निकल पड़ते है। दोनों ही हॉस्पिटल पहुंचते ही पीईई कीट पहन लेते है। शिक्षक डालूराम एवं इनकी पत्नी शिक्षिका गीतादेवी दोनों ही रोज सुबह या शाम को एक समय में बेटी और दामाद से फोन पर बातचीत कर उन्हें सुरक्षित रह कर ड्यूटी करने के लिए प्रेरित करते है।

ट्रेंडिंग वीडियो