किशनगढ़ बने स्मार्ट सिटी, विधायक ने की पहल

किशनगढ़ बने स्मार्ट सिटी, विधायक ने की पहल

Kali Charan kumar | Updated: 08 Jun 2019, 01:04:04 PM (IST) Kishangarh, Ajmer, Rajasthan, India

स्वच्छता और ट्रेफिक व्यवस्था के लिए बढ़ाए कदम
विधायक सुरेश टांक समेत प्रशासनिक अधिकारियों की नागरिकों से समझाइश

मदनगंज-किशनगढ़. स्मार्ट सिटी की तर्ज पर किशनगढ़ को स्वच्छ बनाने और ट्रेफिक व्यवस्था सुधारने के लिए आखिरकार शुक्रवार से जमीनी कवायद शुरू कर दी गई। विधायक सुरेश टांक समेत प्रशसनिक और नगर परिषद के अधिकारियों ने मुख्य बाजार में नागरिकों से व्यवस्था की पालना करने के लिए समझाइश की। करीब एक से दो घंटे तक आरके कम्युनिटी सेंटर से हाउसिंग बोर्ड तक मार्ग के दोनों तरफ के दुकानदारों, ठेला संचालकों, थड़ी वालों एवं वाहन चालकों से समझाइश की गई।
विधायक सुरेश टांक, एसडीओ श्यामा राठौड़, सभापति सीताराम साहू, आयुक्त भगवानसिंह, पार्षद राकेश काकड़ा, पंकज पहाडिय़ा, राजकुमार बडज़ात्या, बाल स्वरूप कुमावत, सलीम मोहम्मद, राकेश बुगारिया, हरी बंजारा समेत मदनगंज थाना पुलिस, किशनगढ़ थाना पुलिस एवं गांधीनगर थाना पुलिस जाब्ता समेत अन्य कार्यकर्ताओं की टीम के साथ शाम करीब 5 बजे से आरके कम्युनिटी सेंटर के पास से समझाइश अभियान की शुरूआत की गई और यह समझाइश कार्यक्रम शाम करीब 7 बजे तक चला। विधायक सुरेश टांक ने मार्ग के दोनों तरफ के दुकानदारों एवं थडी और ठेला वालों से समझाइश की और नगरहित में सहयोग करने की अपील की गई। साथ ही परमिट वाले सवारी टैम्पो पर टेग लगाए गए ताकि बिना परमिट वाले टैम्पो को सीज किया जा सके। सवारी टैम्पो पर टेग लगाने का काम मंगलवार तक पूरा होगा। इसके बाद बिना परमिट वाले टैम्पो को सीज किया जाएगा।
इन बातों की हुई समझाइश
-दुकानदार फुटपाथ पर सामान ने रखे और फुटपाथ को खाली रखे।
-दुकानदार अपने ग्राहकों से उनके दुपहिया वाहन सीधे और सफेद लाइन के भीतर खड़े करवाए।
-दुकानदार प्रतिष्ठान के बाद कपड़े या अन्य किसी प्रकार का साइन बोर्ड न टांगे।
-ठेले वाले अपने आवंटित स्थानों पर जाकर ठेले खड़े करें।
-मनीहारिणियां भी अपने चिन्हित स्थानों पर ही बैठे, यातायात अवरूध न करें।
-सब्जी मंडी के कॉम्पलेक्स मालिक अपने यहां वाहनों के लिए पार्किंग की व्यवस्था बनाए। अन्यथा कॉम्पलेक्स मालिक के खिलाफ कानून कार्रवाई होगी।
-कोई भी वाहन चालक अपने वाहन को बेतरतीब खड़ा न करें, ताकि किसी दूसरे व्यक्ति या वाहन चालक को परेशानी न हो।
-मुख्य बाजार के दुकानदार वर्तमान स्थिति से 3-3 फीट पीछे हटे।
-सफेद लाइन के भीतर ही वाहन चालक अपने वाहन खड़े करें।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned