scriptमास्क तो लगाया पर सोशल डिस्टेंस की नहीं परवाह | Masked but did not care about social distance | Patrika News

मास्क तो लगाया पर सोशल डिस्टेंस की नहीं परवाह

locationकिशनगढ़Published: Sep 09, 2020 12:24:51 am

Submitted by:

Narendra

यज्ञनारायण चिकित्सालय में मरीजों की भीड़
सरकारी गाइड लाइन की पूरी तरह नहीं हो रही पालना

मास्क तो लगाया पर सोशल डिस्टेंस की नहीं परवाह

मास्क तो लगाया पर सोशल डिस्टेंस की नहीं परवाह

मदनगंज-किशनगढ़ (अजमेर).

एक तरफ हर दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। वहीं अभी भी लोग सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं कर रहे हैं। उपखंड के सबसे बड़े यज्ञनारायण चिकित्सालय में भी इन दिनों मौसमजनित बीमारियों के चलते मरीजों की भीड़ है, लेकिन यह सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की अनदेखी कर रहे हैं। ऐसे में यह अनदेखी बड़ी भूल भी साबित हो सकती है। जबकि वर्तमान में सभी को एक जागरूक व्यक्ति की भांति कोविड-१९ की हरेक गाइड लाइन की पालना करने की जरूरत है, ताकि कोरोना वायरस से संक्रमित होने से बचा जा सके।
इन दिनों मौसमजनित बीमारियों के चलते सरकारी हॉस्पिटल में मरीजों की भीड़ रहने लगी है। सरकार और प्रशासन की ओर से इतने जारुकता अभियान के बाद भी हॉस्पिटल में आने वाले मरीज और उनके साथ मौजूद परिजन भी सरकारी गाइड लाइन की पूरी तरह से पालना नहीं कर रहे हैं। हालांकि मरीज और उनके साथ परिजन मुंह पर मास्क तो बांधने लगे हैं, लेकिन दो गज दूरी यानी की सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं कर रहे है ंऔर यह सभी हॉस्पिटल में भीड़ एकत्र कर रहे हैं।
मरीजों की लग रही है कतार

हॉस्पिटल के आउटडोर समय में पर्ची काउंटर, चिकित्सक कक्ष और दवा काउंटर पर मरीज और इनके साथ आए परिजन भीड़ के रूप में एकत्र हो रहे हैं। कतार में खड़े सभी एक-दूसरे से सट कर खड़े हो रहे हैं। जबकि हॉस्पिटल हो या अन्य सार्वजनिक स्थान सभी जगह सोशल डिस्टेंस जरूरी है, ताकि खुद भी सुरक्षित रहें और दूसरे को भी सुरक्षित रहने में सहयोग करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो