स्मार्ट बने किशनगढ़ नगर परिषद का सभाकक्ष

स्मार्ट बने किशनगढ़ नगर परिषद का सभाकक्ष

Kali Charan kumar | Updated: 21 Jun 2019, 11:06:11 AM (IST) Kishangarh, Ajmer, Rajasthan, India

सतारूढ़ और विपक्षी पार्षदों ने नए सभा कक्ष निर्माण की पुरजोर मांग

मदनगंज-किशनगढ़. स्वायत शासन विभाग की जारी की गई अधिसूचना के बाद अब किशनगढ़ के वार्डों का पुर्नगठन और 60 वार्ड होने लगभग तय हो गए है। किशनगढ़ नगर परिषद परिक्षेत्र में अब 45 के स्थान पर 60 वार्ड होंगे और इन 60 वार्डों से 60 जनप्रतिनिधि चुन कर सदन जाएंगे। जिनसे नगर परिषद के आगामी नए बोर्ड का गठन होगा। करीब 47 साल पुराने भवन में बैठने की सुविधा नाकाफी होने और पर्याप्त सुविधा नहीं होने से उपजी समस्या के निस्तारण के लिए नए और सुविधाजनक सभा कक्ष की जरुरत महसूस होने लगी है। नए सभा कक्ष भवन निर्माण की अब सतारूढ़ और विपक्ष दोनों ही दलों के पार्षदों ने पुरजोर मांग की है। इन दोनों ही दलों के पार्षदों ने नए और सुविधाजनक के साथ स्मार्ट सभा कक्ष निर्माण किए जाने का समर्थन किया है। गौरतलब है कि वर्तमान सभा भवन राष्ट्रीय स्वंतत्रता दिवस एवं नगर पालिका किशनगढ़ की रजत जयंती वर्ष की स्मृति में निर्माण कराया गया था। तत्कालीन मुयमंत्री बरकतुल्ला खां ने 19 नवबर 1972 को इस सभा भवन का उद्घाटन किया था।
सुंदर और सुविधाजनक हो हमारा कक्ष
हमारा सभा कक्ष सुंदर और सुविधाजनक होना चाहिए। यह वह सभा कक्ष है जहां पर जनप्रतिनिधि बैठ कर नगर विकास का ताना बना तैयार करते है। जल्द नए भवन निर्माण की कवायद शुरू होनी चाहिए। इसके लिए जल्द ही बोर्ड की मीटिंग में आम सहमति से निर्णय लेना चाहिए।
-किरणदेवी अग्रवाल, पार्षद, कांग्रेस।
स्मार्ट बने सभा कक्ष
जब किशनगढ़ को स्मार्ट सिटी बनने की बात की जा रही है तो फिर नगर परिषद का सभा कक्ष भी स्मार्ट ही बनना चाहिए। आखिरकार जनता के चुने हुए नुमाइंदें कक्ष में बैठते है और नगर विकास को लेकर चर्चा करते है। तो फिर इन जनप्रतिनिधियों के बैठने की उचित व्यवस्था होना जरुरी है।
-महेंद्र यादव, पार्षद, कांग्रेस।
वातानुकूलित हो कक्ष
जब वार्ड बढ़ गए है तो जाहिर सी बात है कि अब सभा कक्ष भी बढ़ा बनना चाहिए। बोर्ड के सदस्यों के लिए बैठने की उचित व्यवस्था होनी चाहिए। साथ ही सदन में माइक और साउंड सिस्टम के साथ ही वातानुकूलित की सुविधा भी होनी चाहिए।
-जगदीश सोनगरा, पार्षद, भाजपा।
सभा कक्ष भी विकसीत होना चाहिए
आधुनिक और सुविधाजनक नया भवन बनना चाहिए। जहां बैठ कर नगर के सौंदर्यकरण और विकास की बात की जाती है आखिर वह जगह भी तो सुविधाजनक और सुंदर होनी चाहिए।
-दिनेशसिंह खंगारोत, पार्षद भाजपा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned