scriptसफेद लाइन से बाहर वाहन तो खैर नहीं | No way out of the white line | Patrika News

सफेद लाइन से बाहर वाहन तो खैर नहीं

locationकिशनगढ़Published: Jun 23, 2019 12:24:31 pm

Submitted by:

kali charan

यातायात पुलिस ने वाहन चालकों से की समझाइश और बनाए चालान टैपो से किया प्रचार-प्रसार, वाहन जब्त करने की क्रेन भी पहुंची

No way out of the white line

सफेद लाइन से बाहर वाहन तो खैर नहीं

मदनगंज-किशनगढ़. नगर की यातायात व्यवस्था अब पटरी पर आती नजर आ रही है। सफेद लाइन से बाहर खड़े वाहनों के खिलाफ कार्रवाई प्रारंभ हो गई है। हालांकि अभी समझाइश की जा रही है। वाहनों को उठाने के लिए क्रेन भी पहुंच गई है।
यातायात पुलिस की ओर से नगर के मुय मार्ग पर सफेद लाइन के बाहर चौपहिया और दुपहिया वाहनों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। शनिवार को भी कुछ वाहनों के चालान बनाए तो कुछ को समझाइश कर छोड़ दिया गया। पुलिस की ओर से आगामी अभी समझाइश की जा रही है। आगामी 24 जून से वाहनों के चालान बनाए जाएंगे। चौपहिया वाहनों को जब्त किया जाएगा। इसके लिए नगर परिषद ने क्रेन मंगवाई है। इसमें सती होने पर ही नगर की यातायात व्यवस्था में सुधार हो सकता है। उल्लेखनीय है कि यातायात व्यवस्था में सुधार के लिए परिवहन विभाग की ओर से अवैध रूप से चलने वाले टैपो को सीज किया जा रहा है।
टैपो से आमजन को किया जागरुक
नगर परिषद की ओर से शनिवार को टैपो में टेपरिकार्डर लगाकर आमजन को सफेद लाइन के बाहर वाहनों को खड़ा नहीं करने के लिए जागरुक किया गया। इसमें बताया कि वाहनों को जब्त किए जाने की स्थिति में जुर्माना और किराया दोनों वसूला जाएगा। इससे बचने के लिए सफेद लाइन के अंदर ही वाहनों को पार्क किया जाए।
संकरी गलियों में वाहनों पर लगे रोक
नगर के मुय मार्ग के दोनों ओर कई कॉलोनियां बनी हुई है। उक्त कॉलोनियों में चौपहिया वाहनों की आवाजाही के कारण दिनभर जाम के हालात बने रहते है। कॉलोनियों के दोनों और वाहन खड़े रहते है। ऐसे में चौपहिया वाहनों की आवाजाही के कारण आमजन को परेशानी होती है। ऐसे में चौपहिया वाहनों की आवाजाही पर रोक लगाई जानी चाहिए।
24 को निकाली जाएगी लॉटरी
नगर में वेंडर जोन के लिए वेंड्र्स का जगह आवंटन के लिए नगर परिषद की ओर से 24 जून को लॉटरी निकाली जाएगी। इसके बाद इन्हें शिट किया जाएगा। इसके के लिए जयपुर रोड सहित कई स्थानों पर पटरिया अथवा लाइनिंग करवाई की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो