script

अब यहां की नहीं होगी बत्ती गुल

locationकिशनगढ़Published: May 21, 2019 07:17:41 pm

Submitted by:

kali charan

किशनगढ़ के मदनगंज क्षेत्र में तीन नए फीडर की भेजी योजना मदनगंज मुख्य क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति में हो सकेगा सुधार

Now the lights will not be here

अब यहां की नहीं होगी बत्ती गुल

मदनगंज-किशनगढ़. विद्युत निगम की ओर से नगर के मदनगंज मुख्य क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति में सुधार के लिए तीन नए फीडर बनाने की योजना अजमेर कार्यालय भेजी गई है। वहां से योजना स्वीकृत होने पर यह कार्य किया जाएगा। इससे इस क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति में काफी सुधार आएगा।
विद्युत निगम की ओर से मदनगंज मुख्य क्षेत्र में विद्युत लोड को देखते हुए तीन नए फीडर तैयार करने की योजना बनाई गई है। इन नए फीडरों को तैयार करने पर लगभग 12 लाख रुपए की लागत आएगी। इसके लिए अधिकतर 11 केवी की भूमिगत केबल बिछाई जाएगी।
बढ़ गया है लोड
मदनगंज मुख्य क्षेत्र में पुरानी मिल चौराहा, ओसवाली मोहल्ला, मुख्य चौराहा, पेट्रोल पंप के आसपास का क्षेत्र शामिल है। इस क्षेत्र में बड़ी संख्या में दुकानें और व्यावसायिक संस्थान स्थित है। इसके कारण यहां विद्युत खपत अधिक होती है। इसके अलावा आवासीय कनेक्शन भी है। इस क्षेत्र में विद्युत कनेक्शनों की सं?या 3487 और ट्रांसफार्मरों की सं?या 35 है। इस क्षेत्र में लगभग 10 लाख यूनिट की खपत हर माह होती है।
तीन फीडरों से सुधरेगी हालत
वर्तमान में विद्युत रखरखाव के कारण या फाल्ट आने पर बड़े क्षेत्र की बिजली बंद हो जाती है। इससे गर्मी, बरसात और आंधी आने पर क्षेत्रवासियों को काफी परेशानी उठानी पड़ती है। इसको देखते हुए मु?य चौराहे से पुरानी मिल, मुख्य चौराहे से रूपनगढ़ रोड चौराहे स्थित पेट्रोल पंप तक और एक फीडर डाक बंगले तक बनाया जाएगा। इन तीन फीडरों के बनाए जाने से विद्युत आपूर्ति में सुधार होगा और रखरखाव भी आसान हो जाएगा। इन सभी फीडरों को विद्युत निगम के रूपनगढ़ रोड आरओबी के पास 33 केवी जीएसएस से ही विद्युत आपूर्ति होगी। वहीं इंदिरा नगर जीएसएस से पुरानी मिल चौराहे तक विद्युत आपूर्ति होगी। इससे मुख्य मार्ग की विद्युत आपूर्ति में काफी सुधार हो जाएगा।
इनका कहना है-
मदनगंज मुख्य क्षेत्र के लिए तीन नए फीडर तैयार करने की योजना भेजी गई है। इस पर लगभग 12 लाख रुपए की लागत आएगी।
-देवेंद्र कुमार मीणा, सहायक अभियंता, विद्युत निगम।

ट्रेंडिंग वीडियो