अब दो फोन पर कर सकेंगे शिकायत

अब दो फोन पर कर सकेंगे शिकायत

Kali Charan kumar | Updated: 17 Jul 2019, 09:10:09 PM (IST) Kishangarh, Ajmer, Rajasthan, India

विद्युत निगम ने शिकायत केंद्र पर लगाया एक और फोन
समस्या समाधान के लिए टीमों की संया भी बढ़ाई

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मदनगंज-किशनगढ़. विद्युत निगम के ऑपरेशन एंड मैनटेंस खंड में उपभोक्ताओं की शिकायते सुनने और दर्ज करने के लिए एक बेसिक फोन और लगाया गया है। इससे उपभोक्ताओं की समस्याओं का समाधान जल्द किया जा सकेगा। वहीं उपभोक्ताओं की फोन नहीं उठाने की शिकायत का भी समाधान हो जाएगा।
निगम के ऑपरेशन एंड मैनटेंस खंड में नगर का अधिकतर हिस्सा आता है। इसमे मदनगंज क्षेत्र, खोड़ा गणेश रोड, पुराना एवं नया शहर आता है। इस क्षेत्र के लगभग 26 हजार उपभोक्ताओं की शिकायतें दर्ज कराने के लिए पहले केवल एक ही बेसिक फोन 245923 संचालित था। अब इसके साथ ही एक ओर बेसिक फोन 244515 लगा दिया गया है। साथ ही एक कर्मचारी भी नियुक्त कर दिया गया है। इससे उपभोक्ताओं को बेसिक फोन पर शिकायत दर्ज कराने में आसानी होगी। बरसात के समय और मौसम बिगडऩे पर विद्युत संबंधी शिकायते बढ़ जाती है। शहरी क्षेत्र के उपभोक्ताओं की लंबे समय से शिकायत थी कि बेसिक फोन नहीं उठाया जाता या व्यस्त रहता है। अब दो बेसिक फोन चालू होने से यह समस्या नहीं रहेगी। उल्लेखनीय है कि राजस्थान पत्रिका की ओर से कर्मचारियों के बेसिक फोन नहीं उठाने और संतोषजनक जवाब नहीं मिलने के बारे में समाचार प्रकाशित किए गए। इस पर विद्युत निगर ने अब यह व्यवस्था की है।
कनिष्ठ अभियंताओं को दी जिोदारी
निगम की ओर से मदनगंज, पुराना शहर, नया शहर क्षेत्र के लिए कनिष्ठ अभियंताओं को भी जिोदारी सौंपी है। बरसात के मौसम में यह जिोदारी रहेगी। कनिष्ठ अभियंताओं को शिकायत केंद्र पर दर्ज होने वाली शिकायतों का ध्यान रखना होगा ताकि उनका जल्द निस्तारण किया जा सके।
लगभग 26 हजार उपभोक्ता
निगम के ऑपरेशन एंड मैनटेंस खंड में लगभग 26 हजार उपभोक्ता है। इसके साथ ही 11 केवी की 26 लाइने, 6 जीएसएस और 33 केवी की 4 लाइनें है। बरसात के समय विद्युत संबंधी शिकायतों की संया लगभग 150 तक पहुंच जाती है। वहीं सामान्य दिनों में यह संया 20 से 30 दिन रहती है।
दो टीम और बढ़ेगी
विद्युत निगम की ओर से विद्युत शिकायतों का जल्द समाधान करने के लिए दो टीम ठेके पर लगाई जाएगी। इससे विद्युत कनेक्शन संबंधी शिकायतों का समाधान करने के लिए टीमों की संया बढ़ जाएगी और उपभोक्ताओं की परेशानी जल्द दूर की जा सकेगी।
इनका कहना है-
बरसात के समय उपभोक्ताओं की समस्याओं को देखते हुए एक बेसिक फोन और लगाया गया है। इससे जल्द शिकायत दर्ज की जा सकेगी।
-देवेंद्र कुमार मीणा, सहायक अभियंता, विद्युत निगम, किशनगढ़।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned