script

नहीं बढ़ी बसों की संख्या, राजस्व पर पडऩे लगा असर

locationकिशनगढ़Published: Aug 03, 2020 01:53:27 am

150 बसों का ही हो रहा है आवागमन
कोरोना महामारी का विपरीत असर रोडवेज की आय पर

नहीं बढ़ी बसों की संख्या, राजस्व पर पडऩे लगा असर

नहीं बढ़ी बसों की संख्या, राजस्व पर पडऩे लगा असर

मदनगंज-किशनगढ़ (अजमेर).

आरके पाटनी केंद्रीय रोडवेज बस स्टैंड से वर्तमान में 150 रोडवेज बसों का संचालन हो गया है। काफी समय से बसों की संख्या में बढ़ोत्तरी नहीं होने से यात्रियों की कम संख्या के कारण रोडवेज की आय पर विपरीत असर पड़ा है। वर्तमान में रोडवेज की आय आधी से भी कम रह गई है।
कोरोना महामारी के कारण नगर के जयपुर रोड स्थित नए बस स्टैंड पर आने वाले यात्रियों की संख्या अभी औसतन 3 हजार तक ही बनी हुई है। इससे रोडवेज को लगभग 40 हजार प्रतिदिन की ही आय हो रही है वहीं बसों की संख्या भी 150 तक ही सीमित है। पहले बसों की संख्या 350 तक पहुंच गई थी और यात्रियों की संख्या 6 हजार तक थी। इसके साथ रोडवेज को आय प्रतिदिन 1 लाख रुपए तक होती थी। वर्तमान में महामारी बढऩेे के कारण यात्रियों की संख्या नहीं बढ़ रही है।
बनने लगे स्मार्ट कार्ड

नए बस स्टैंड पर रोडवेज की ओर से स्मार्ट कार्ड बनाने का कार्य शुरू कर दिया गया है। पहले यह कार्य पुराने बस स्टैंड पर होता था। इसमे रियायती श्रेणी के वरिष्ठ नागरिक, दिव्यांग, नेत्रहीन, कैंसर रोगी, गैलेंट्री अवार्ड धारक आदि शामिल है। साथ ही यहां ऑनलाइन टिकट बनाने और आरक्षण का कार्य भी शुरू कर दिया गया है। इससे भी रोडवेज यात्रियों को सुविधा मिली है।
रात 12 बजे से नि:शुल्क यात्रा

रक्षाबंधन को देखते हुए रविवार रात 12 बजे से नि:शुल्क यात्रा शुरू हो गई। महिलाओं के लिए यह नि:शुल्क यात्रा रक्षाबंधन सोमवार रात 12 बजे तक रहेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो